Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

कोविड-19 से पीडि़त मरीज़ों के इलाज के लिए सरकारी मैडीकल कॉलेजों में अपेक्षित साजो-सामान की कमी नहीं आने दी जाएगी-डी.के. तिवाड़ी

कोविड-19 से पीडि़त मरीज़ों के इलाज के लिए सरकारी मैडीकल कॉलेजों में अपेक्षित साजो-सामान की कमी नहीं आने दी जाएगी-डी.के. तिवाड़ी
  • PublishedApril 6, 2020

चंडीगढ़, 6 अप्रैल: पंजाब राज्य में कोविड-19 से पीडि़त मरीज़ों के इलाज के लिए राज्य के सरकारी मैडीकल कॉलेजों में दस्ताने, इंफ्रा रेड थर्मामीटर, सैनीटाईजऱ, हाईपोकलोराईट घोल, एंटी-वायरल ड्रग्ज़, पैरासिटामोल के साथ लगभग 2500 पीपीई किटों, 25000 एन 95 मास्क और 7 लाख ट्रिपल लेयर मास्क और ऐंटीबायोटिक्स आदि मौजूदा समय की माँग से कहीं ज़्यादा उपलब्ध हैं।

उक्त प्रगटावा आज यहाँ पंजाब के डॉक्टरी शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के प्रमुख सचिव डी.के. तिवाड़ी ने एक प्रैस बयान के द्वारा करते हुए कहा कि डॉक्टरी शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर इस बात को यकीनी बनाने के लिए लगातार कार्यशील है कि इलाज के लिए अपेक्षित साजो-सामान समय पर सरकारी मैडीकल कॉलेज को मिलता रहे।

उन्होंने कहा कि स्टॉकों की भरपाई हर दूसरे दिन की जा रही है जैसे ही सप्लाई केंद्रीय स्टोरों में आती है वैसे ही यह सप्लाई आगे भेज दी जाती है इसके अलावा मैडीकल कॉलेज के अस्पतालों को इस एमरजैंसी के लिए अतिरिक्त क्रय शक्तियां दीं गई हैं जिसके लिए तकरीबन 4 करोड़ रुपए की राशि एडवांस दी जा रही है।  श्री तिवाड़ी ने कहा कि इस बीमारी के मुकाबले के लिए लागू स्टेट प्रोटोकोल जिसके अनुसार मरीज़ों की टेस्टिंग, ख़ुराक, बायोमैडीकल कूड़े और मौत के बाद तक के प्रोटोकोल को यथावत लागू किया जा रहा है।

Written By
The Punjab Wire