Close

Recent Posts

ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

रजिय़ा सुल्ताना दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ पंजाब रोडवेज़ की बसें इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक चलाने सम्बन्धी करेंगे मुलाकात

रजिय़ा सुल्ताना दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ पंजाब रोडवेज़ की बसें इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक चलाने सम्बन्धी करेंगे मुलाकात
  • PublishedNovember 28, 2019

पंजाब के परिवहन मंत्री श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना ने आज कहा कि वह जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल के साथ मुलाकात करेंगे और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब रोडवेज़ की बसें चलाने के मामले को उठाएंगे जिसके लिए प्राईवेट बस ऑपरेटरों के दबाव में मंज़ूरी नहीं दी गई थी। इसके साथ ही पनबस के मौजूदा फ्लीट में नयी बसें शामिल करने का प्रस्ताव विचाराधीन है और वित्त विभाग से इस सम्बन्धी मंजूरी मिलने के साथ ही नयी बसें खरीद ली जाएंगी।यह बात परिवहन मंत्री श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना ने पंजाब रोडवेज़ कर्मचारी यूनियन की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधिमंडल के साथ पंजाब सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यालय में मीटिंग के दौरान कही।

कर्मचारी यूनियन ने मुद्दा उठाया कि पंजाब रोडवेज़ की बसों का प्रवेश सिफऱ् आई.एस.बी.टी., नयी दिल्ली तक ही है और प्राईवेट बस ऑपरेटरों के संकुचित हितों के दबाव अधीन इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक यह बसें चलाने की आज्ञा नहीं दी गई थी। यह दावा किया गया कि दिल्ली सरकार का यह फ़ैसला पंजाब रोडवेज़ के राजस्व पर बुरा प्रभाव डाल रहा है क्योंकि हर-रोज़ सैंकड़ों अंतरराष्ट्रीय यात्री प्राईवेट बसों के ज़रिये इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाते हैं। श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना ने कहा कि वह इस सम्बन्धी पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिख चुके हैं जिसका कोई जवाब नहीं मिला।

उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को भरोसा दिलाया कि वह श्री अरविन्द केजरीवाल को मिलने के लिए निजी तौर पर दिल्ली जाएंगे और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक पंजाब रोडवेज़ की बसें चलाने की माँग सम्बन्धी मंजूरी के लिए उन पर दबाव डालेंगे।प्रतिनिधिमंडल द्वारा नयी बसों की खऱीद सम्बन्धी उठाई गई माँग के जवाब में परिवहन मंत्री ने कहा कि नयी बसों की खरीद सम्बन्धी प्रस्ताव विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के साथ ही पंजाब रोडवेज़ के मौजूदा फ्लीट में शामिल करने के लिए नयी बसों की खरीद कर ली जायेगी। मंत्री ने कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल की इस माँग को भी स्वीकृत कर लिया कि पनबस की बस कजऱ् मुक्त होने के साथ ही उसको पंजाब रोडवेज़ के फ्लीट में शामिल कर लिया जायेगा।

Written By
The Punjab Wire