Close

Recent Posts

ਦੇਸ਼ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਵਿਦੇਸ਼

करतारपुर कारिडोर से यात्रा और पंजीकरण अस्थायी रूप से निलंबित

करतारपुर कारिडोर से यात्रा और पंजीकरण अस्थायी रूप से निलंबित
  • PublishedMarch 15, 2020

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए, गृह मंत्रालय ने सोमवार से पाकिस्तान में गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए यात्रा और पंजीकरण को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।


“# COVID19india प्रकोप के मद्देनजर, बीमारी के प्रसार को नियंत्रित करने और नियंत्रित करने के लिए एक एहतियाती उपाय के रूप में, #SriKartarpurSahib के लिए यात्रा और पंजीकरण अस्थायी रूप से अगले आदेश तक 12 मार्च 16, 2020 से निलंबित कर दिया गया है,” इस संबंधी गृह मंत्रालय के प्रवता ने ट्वीट किया। सरकार ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए भूमि चेकपोस्ट के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय यात्री यातायात को भी प्रतिबंधित किया है।

मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, म्यांमार की सीमाओं पर आव्रजन भूमि चेक पोस्ट के माध्यम से सभी यात्री आंदोलनों को 15 मार्च से निलंबित कर दिया जाएगा। मंत्रालय ने उन चेक पोस्टों की सूची भी जारी की जिन्हें इस अधिसूचना से छूट दी गई है।

“इन सभी प्रवेश बिंदुओं और किसी भी यात्री पर गहन स्वास्थ्य निरीक्षण किया जाएगा चाहे भारतीय या नेपाली या भूटानी या किसी अन्य देश से जो COVID-19 लक्षण दिखा रहा है या हाल ही में यात्रा इतिहास के साथ सात COVID-19 के प्रकोप अर्थात् इटली, ईरान मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “चीन, स्पेन, फ्रांस, जर्मनी और कोरिया गणराज्य को राज्य या केंद्र सरकार की उचित सुविधा में संगरोध के अधीन किया जाएगा।”


विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोनावायरस का प्रकोप एक महामारी घोषित किया था।

Written By
The Punjab Wire