Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

नम्बरदारों को मिलेगा 2000 रुपए का मानभत्ता, पंजाब सरकार ने लिया फैसला

नम्बरदारों को मिलेगा 2000 रुपए का मानभत्ता, पंजाब सरकार ने लिया फैसला
  • PublishedFebruary 18, 2020

चंडीगढ़, 18 फरवरी:पंजाब सरकार द्वारा नम्बरदारों को दिए जाने वाले मानभत्ते को बढ़ाकर 2000 रुपए प्रति माह करने को पंजाब के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने आज यहाँ स्वीकृति दे दी। कांगड़ ने यह स्वीकृति पंजाब नम्बरदारा यूनियन के नुमायंदों द्वारा माँगों सम्बन्धी की गई मुलाकात में दी गई।

मीटिंग सम्बन्धी जानकारी देते हुए विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आज राजस्व मंत्री को नंबरदार यूनियन पंजाब का प्रतिनिधिमंडल अपनी माँगों से अवगत करवाने के लिए आया था जिस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री के ध्यान में लाया कि उनको तहसील दफ्तरों और जिला दफ्तरों में बैठने के लिए कमरा नहीं अलॉट किया गया जिस कारण नम्बरदारों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इसके अलावा उन्होंने नम्बरदारों को मिलने वाले मानभत्ते में वृद्धि और इंश्योरेंस करवाने की माँग की। इसके अलावा उन्होंने अपनी अन्य कई माँगें भी ध्यान में लाईं।श्री कांगड़ ने प्रतिनिधिमंडल की माँगों को बहुत ध्यान से सुना और मौके पर ही विभाग के अधिकारियों को मानभत्ते को बढ़ाकर 2000 रुपए करने के हुक्म दिए और भविष्य में बनाए जाने वाले समूह तहसील और जिला प्रशासनिक कम्पलैक्सों में नंबरदारों के लिए विशेष तौर पर कमरे तैयार करवाने के हुक्म जारी करने के आदेश दिए।

इसके अलावा यह भी आदेश दिए गए कि यदि किसी तहसील या जिला प्रशासनिक कम्पलैक्सों में नंबरदार अपने निजी खर्चे पर कमरा बनाने के लिए तैयार हैं तो उनको ज़मीन अलॉट करने के लिए जिला प्रशासन को हुक्म जारी कर दिए जाएँ।

Written By
The Punjab Wire