Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

किरती किसान यूनियन करेगी मंत्री अरुणा चौधरी की कोठी का घेराव

किरती किसान यूनियन करेगी मंत्री अरुणा चौधरी की कोठी का घेराव
  • PublishedFebruary 3, 2020

गुरदासपुर।  किरती किसान यूनियन की ओर से अधिकारित मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी की कोठी का पांच फरवरी को घेराव किया जाएगा। इस धरने को कामयाब बनाने के लिए यूनियन के पदाधिकारियों की ओर से विभिन्न गांवों में बैठके करके किसानों को लामबंद किया जा रहा है। 

सोमवार को सीमावर्तीय गांव वजीरपुुर, मद्देपुर, संगौर,झबकरा  व सुल्तानी में किसानों के साथ यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा बैठक की गई। प्रदेश महासचिव सतबीर सिंह सुल्तानी ने कहा कि केंद्र व पंजाब सरकार द्वारा चुनाव के समय किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया गया। राज्य सरकार द्वारा वादे मुताबिक कि सानों का कर्ज माफ नहीं किया जा गया। वहीं डा. स्वामीनाथन कमिशन की रिपोर्ट को भी लागू नहीं किया गया। किसानी संकट में चल रही है। किसानों को फसलों का भाव सही नहीं मिल रहा।

किसानों की उपजाऊ व गांवों की पंचायतों की सामलात जमीने छीन करदेश के बड़े उद्योपतियों व कंपनियों को कम रेट पर देने के कानून पास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व पंजाब सरकार किसानों के खिलाफ फैसले ले रही है। जिस रारण किसानों में दोनों सरकारो के खिलाफ भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पांच फरवरी को कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी की कोठी का घेराव किया जाएगा।इस मौके पर त्रिलोक सिंह, चन्नण सिंह, सरुप सिंह आदि उपस्थित थे। 

Written By
The Punjab Wire