Close

Recent Posts

ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

किसानों को लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित रखना निंदनीय: सरदार सुखबीर सिंह बादल

किसानों को लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित रखना निंदनीय: सरदार सुखबीर सिंह बादल
  • PublishedNovember 24, 2020

सरकार द्वारा किसानों का सामना करने भागने की निंदा की

शिरोमणी अकाली दल 26नवंबर के विरोध मार्च का पूरी तरह से समर्थन करेगा

एसजीपीसी, जीएसजीएमसी से प्रदर्शनकारियों को लंगर समेत हर तरह की सहायता करने की अपील की

चंडीगढ़/24नवंबर: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा सरकार के नेतृत्व वाली सरकार के दुर्भावना और विनाशकारी किसान विरोधी कृत्यों के विरोध में देश के अन्नदाताओं को लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित रखने के लिए निंदा की है।

सरदार बादल ने कहा कि एक तरफ तो सरकार यह दिखाने की कोशिश करती है कि उसके दरवाजे हमेशा किसानों के लिए खुले हैं, जबकि दूसरी ओर यह किसानों के लिए दरवाजे बंद कर रही है, उन्हे शांतिपूर्ण तथा लोकतांत्रिक तरीके से एक जनआंदोलन करने की राष्ट्र के सामने अनुमति नही दे रही है जबकि देश के सामने अपनी बात रखना किसानों का कानूनी तथा लोकतांत्रिक हक है।

यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए शाम को सरदार बादल ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल 26नवंबर को दिल्ली तक किसानों के विरोध मार्च को पूरी तरह और सक्रिय रूप से समर्थन दे रहा है तथा इसकी सफलता के लिए काम कर रहा है। उन्होने घोषणा की कि हर अकाली हर तरह से इसका हिस्सा है।

पंजाब के उपमुख्यमंत्री ने घोषणा की कि उनकी पार्टी ‘पूरे दिल से किसानों और किसान संगठनों के साथ व्यावहारिक रूप से हर कदम में किसानों के साथ है तथा सरकार को अपने विचारहीन अधिनियमों तथा किसानों के बारे निर्णयों को संशोधित करवाने के लिए मजबूर करने के लिए हर तरह से उनके एकजुट होकर खड़ी है।

पंजाब के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ तक विरोध मार्च के बाद उनकी पार्टी ने किसानों के मुददे पर किसी भी अलग कार्यक्रम को आगे बढ़ाने से परहेज किया था तथा इसके बजाय खुद किसानों द्वारा दी जा रही लीडरशीप का पालन करने का फैसला किया था। ‘ हम इस मुददे को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट हैं तथा इस बारे कोई भ्रम नही रखना चाहते हैं। हम सिर्फ किसानों के हर मुददे पर किसान संगठनों के साथ मिलकर रहना चाहते हैं तथा हम उनपर भरोसा करते हैं।

सरदार बादल ने घोषणा की कि शिरोमणी अकाली दल के कार्यकर्ता 26नवंबर को विरोध प्रदर्शनों की सफलता के लिए हर तरह से भाग लेंगे तथा समर्थन करेंगे।

सरदार बादल ने कहा कि ‘मैने पार्टी में सभी को इसकी सफलता के लिए काम करने के लिए कहा है।

सरदार बादल ने एसजीपीसी तथा डीएसजीएमसी से अपील की है कि वे लंगर सहित हर तरह से आंदोलन करने वालों को लंगर समेत हर तरह की सहायता प्रदान करें।

Written By
The Punjab Wire