पंजाब फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल द्वारा 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह-2020 का आयोजन

गुरदासपुर, 15 अगस्त (मनन सैनी)। स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर संयुक्त जाँच चैकी, अटारी (अमृतसर) में विषेश कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें श्री सुरजीत सिंह देसवाल, भा.पु.से., महानिदेषक, सीमा सुरक्षा बल द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथी महोदय नेे देष की एकता एवं अखंडता को बरकरार रखने के लिए हर सभंव प्रयास करने का आहवान किया तथा सीमा सुरक्षा बल की ओर से सभी देषवासियों को 74वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। महोदय ने अपने सम्बोधन में कहा कि वर्तमान समय में पूरा विष्व कोरोना वायरस (कोविड 19) जैसी महामारी से जूझ रहा है जिससे हम सब लोग भी अछूते नही है, परन्तु इस मुष्किल समय में भी सीमा सुरक्षा बल के वीर जवान इस भंयकर बीमारी का सामना करते हुए ईमानदारी और कर्तव्यनिष्टा के साथ देष की सरहदों की सुरक्षा कर रहें है।

स्वतंत्रता दिसव की पूर्वसंध्या पर महानिदेषक महोदय ने ’फिट इंडिया मुहिम’ के तहत उपस्थित कार्मिकों के साथ 10 किलोमीट Independence day walk मे भी हिस्सा लिया। समारोह के अंत में मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि यह दिन स्वतंत्रता दिवस का जष्न मनाने के साथ-साथ भारत माता के सम्मान व आजादी के लिए अपना संपूर्ण बलिदान कर देने वाले तथा स्वाधीनता के बाद भी देष की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले उन वीरों और देष भक्तों को स्मरण करने का भी दिन है। अंत में भारत माता की जयघोश के साथ 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का
समापन हुआ।

इस उपलक्ष्य पर सीमान्त मुख्यालय, सीमा सुरक्षा बल, जालंधर द्वारा 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का आरम्भ डा0 आरण् सीण् दमातिया, उप महानिरीक्षक /चिकित्सा, जालंधर, सीमा सुरक्षा बल पंजाब फ्रंटियर द्वारा ध्वाजारोहण तथा राश्टंीय गीत के साथ किया गया। ध्वजारोहण समारोह के दौरान सीमान्त मुख्यालय, जालन्धर सीमा सुरक्षा बल के सभी कार्मिक उपस्थित रहे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि महोदय ने पंजाब फ्रंटियर के सभी सीमा प्रहरियों और उनके परिवारजनांे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाए दी।

इस अवसर पर फ्रंटियर मुख्यालय, जालंधर 1⁄4पंजाब1⁄2 एवं इस फ्रंटियर के अधीन मुख्यालयों तथा समस्त सीमा चैकीयों में ध्वजारोहण समारोह के साथ-साथ ’फिट इंडिया मुहिम’ के तहत 10 किलोमीटर Independence day walk का भी आयोजन किया गया। जिसमें जवानों एवं अधिकारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के 01 कार्मिक को वीरता पदक, 05 president police medal for distinguished तथा 46 Service police medal for meritorious service से सम्मानित किया गया। सीमांत मुख्यालय पंजाब के अधीन कार्यरत श्री राजेष षर्मा, भा.पु.से., उप महानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल, सेक्टर गुरदासपुर को उनकी देष और बल के प्रति समर्पण की भावना के लिए President’s Police medal for Distinguished Service के लिए चुना गया है। साथ ही पंजाब फ्रंटियर के निम्नलिखित
अधिकारियों को भी सीमा सुरक्षा बल में लम्बी सराहनीय सेवा के लिए Police Medal for Meritorious Service के लिए भी चुना गया ।

1-Shri Bhim Singh , Dy commandant ,02 BN BSF
2-Shri Narinder Kumar Trehan, Asstt. Comdt., 89 Bn BSF
स्वतंत्रता दिसव समारोह के दौरान कोरोना (COVID-191) महामारी के प्रभाव को ध्यान में रखते हुए कोरोना
प्रोटोकाल का पूर्ण रूपेण पालन किया गया।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!