फूड सेफ्टी विभाग उपभोक्ताओं के लिए खाने-पीने के योग्य गुणवत्तापूर्ण वस्तुओं को यकीनी बनाने के लिए निरंतर चैकिंग कर रहा है- काहन सिंह पन्नू

अब तक 22 क्विंटल 66 किलोग्राम समय समाप्ती वाले फल और सब्जियों का किया निपटारा

चंडीगढ़, 14 जूनः फूड सेफ्टी विभाग राज्य के लोगों को उच्च स्तरीय खाने-पीने की चीजें मुहैया करवाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और इस वचनबद्धता के हिस्से के तौर पर कोरोना वायरस महामारी के दौरान विभाग के फूड सेफ्टी अधिकारियों ने खाने पीने वाली चीजें बेचने वाली दुकानों की नियमित जांच की और दुकानदारों को समय समाप्त हो चुके समानों का निपटारा करने, गुणवत्ता वाले उत्पाद बेचने और जमखोरी से परहेज़ करने सम्बन्धी जागरूक किया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए कमिश्नर, फूड एंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन, पंजाब स. काहन सिंह पन्नू ने बताया कि दुकानदारों को हिदायत की गई है कि वह सख्ती के साथ सामाजिक दूरियों के दिशा-निर्देशों का पालन करें, मास्क पहनें और हैंड सैनीटाईजर का प्रयोग करें और जितनी बार हो सके 20 सेकिंड के लिए हाथ धोएं।

स. पन्नू ने आगे बताया कि 1 मई से 31 मई तक फूड सेफ्टी टीमों ने 1451 दुकानों पर चैकिंग की और समय समाप्त हो चुके खाद्य पदार्थों का निपटारा किया जिनमें 22 क्विंटल 66 किलोग्राम फल और सब्जियाँ, दूध और दूध उत्पाद, 419 लीटर कोल्ड ड्रींक्स, तेल, 167 नमकीन के पैकेट, बिस्कुट और मसाले शामिल हैं। टीमों ने होटलों, ढाबों और हलवाई ऐसोसीएशनों के साथ मीटिंगें भी कीं और उनको राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार अच्छे गुण वाली खाने पीने की वस्तुएँ तैयार करने का प्रशिक्षण दिया।

स. पन्नू ने कहा, ‘‘कसी को भी घटिया खाने पीने वाली चीजें बेचने की आज्ञा नहीं दी जायेगी जो लोगों की जिन्दगियों के साथ खीलवाड़ करते हैं। इस सम्बन्ध में पंजाब सरकार के नियमों और कानूनों को सख्ती के साथ लागू किया जायेगा।’’

Print Friendly, PDF & Email
www.thepunjabwire.com
error: Content is protected !!