Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

लॉकडाऊन समय की स्कूल फीस वसूलने संबंधीे हाईकोर्ट के फ़ैसले खि़लाफ़ अपील करेंगे- कैप्टन अमरिन्दर सिंह

लॉकडाऊन समय की स्कूल फीस वसूलने संबंधीे हाईकोर्ट के फ़ैसले खि़लाफ़ अपील करेंगे- कैप्टन अमरिन्दर सिंह
  • PublishedJune 5, 2020

चंडीगढ़, 5 जून: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को ऐलान किया कि हाईकोर्ट की तरफ से प्राईवेट स्कूलों को लॉकडाऊन के समय के लिए विद्यार्थियों से फीस वसूलने की आज्ञा देने के फ़ैसले के खि़लाफ़ पंजाब सरकार अपील करेगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मैडीकल माहिरों की हरी झंडी मिलने तक स्कूलों को खोला नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

पटियाला में कुछ माता-पिता की तरफ से स्कूल खोलने के लिए किये रोष प्रदर्शन पर टिप्पणी पूछे जाने पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपनी वीडियो कॉन्फ्ऱेंस में कहा कि वह बच्चों के स्वास्थ्य के साथ किसी किस्म का समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं तब तक स्कूल नहीं खोलुगा जब तक मुझे इस मामले पर मैडीकल सलाह नहीं मिल जाती।’

लॉकडाऊन के समय स्कूलों की तरफ से फीस वसूलने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने प्राईवेट स्कूलों को जो समय नहीं पढ़ाया गया, उसकी कोई भी फीस न वसूलने का सही फ़ैसला लिया था।

उन्होंने कहा, ‘स्कूल बंद होने पर माता-पिता से फीस वसूलनी गलत है।’ उन्होंने कहा कि इस मामले पर राज्य सरकार की तरफ से हाईकोर्ट के फ़ैसले के खि़लाफ़ जल्द ही रिविऊ पटीशन डाली जायेगी।

Written By
The Punjab Wire