Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

पाश ने मनाया जन्मदिन,दास रहे साथ मौजूद

पाश ने मनाया जन्मदिन,दास रहे साथ मौजूद
  • PublishedDecember 8, 2019

विचारों में आ सकता है बदलाव, रिश्तों में नही

मनन सैनी
गुरदासपुर।​ विचारों में बदलाव आ सकता है परन्तु रिश्तों में नही। विचार जुदा हो सकते है परन्तु खून नही। यही संदेश एक बार फिर पाश (प्रकाश सिंह बादल) तथा दास (गुरदास सिंह बादल) ने पाश के  जन्मदिन का केक दास काटते हुए युवा वर्ग को दिया। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का रविवार को जन्म दिन था। जिसके चलते उन्होने अपने पूरे परिवार तथा अपने भाई के साथ जन्मदिन का केट काटा। 
           गौर रहे कि पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को राजनिति में इतने उंचे मुकाम तक पहंचाने में पाश हमेशा अपने भाई दास को श्रेय देते रहे है। पाश जहां राजनिति में अपने पैर पसारते तो दास जड़ के रुप में कार्य करते। कुछ समय पूर्व मनप्रीत सिंह बादल तथा सुखबीर सिंह बादल के विचारों में अंतर आ गया। जिसके चलते मनप्रीत सिंह बादल ने अकाली दल का साथ छोड़ कर काग्रेंस को ज्वाईन कर लिया। गुरदास बादल ने बेशक मनप्रीत बादल का साथ देकर पिता धर्म निभाया परन्तु भाई का धर्म निभाना नही भूले। पाश और दास भाईयों की मिसाल दी जाती है।              

    प्रकाश सिंह बादल के जन्मदिन के मौके पर अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल अपनी पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर तथा अपने पूरे परिवार के साथ मौजूद थे। सुखबीर सिंह बादल ने अपने पिता को बधाई देते हुए कहा कि हर​ इंसान के लिए अपने पिता एक नायक होते है। मैं सम्मान महसूस कर रहा हूं कि मुझे भगवान ने पिता के रुप में ऐसे शख्स से नवाजा जो हर पंजाबी के लिए एक नायक है । आने वाले पीड़ियो के लिए भी नायक रहेगा। एक पिता, एक गुरु एक सलाहकार तथा एक मार्ग दर्शक के तौर पर हर भूमिका बखूबी निभाने वाले, मेरे आदर्श मेरे पिता को जन्मदिन की बधाई। सुखबीर सिंह बादल ने उक्त शब्द तथा फोटो सोशल मीड़िया में शेयर की।

Written By
The Punjab Wire