Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

बलजीत सिंह पाहड़ा बने जिला यूथ काग्रेंस के प्रधान

  • PublishedDecember 7, 2019

गुरदासपुर, 7 दिसंबर। पंजाब यूथ कांग्रेस के चुनाव प्रक्रिया तीन दिन चलने के बाद संपन्न हुई, आज शनिवार को नतीजे घोषित होने थे तो उम्मीदवारों की धड़कने तेज होती दिखी। मुख्य मुकाबला जहां हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ग्रुप तथा बाजवा ग्रुप के उम्मीदवारों के बीच था। लेकिन नतीजों में देखने को मिला कि बाजवा भाईयों के उम्मीदवारों पर शनि भारी रहा और पाहड़ा परिवार के उम्मीदवारों ने बाजवा को पटकनी देते हुए अपनी जीत का परचम लहराया।आज शनिवार को यूथ कांग्रेस के चुनावों की मतगणना होनी थी। जिसे लेकर पूरे यूथ कांग्रेस में भारी उत्साह था। बता दें कि इन चुनावों में जिला प्रधान के लिये पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे और सबसे रोचक बात यह थी कि विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के भाई चेयरमैन बलजीत सिंह पाहड़ा ने यह चुनाव जीतने के लिये पूरी ताकत झोक दी थी। पाहड़ा का सीधा मुकाबला अगर किसी से था तो वह थे राज्य सभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा तथा विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा के उम्मीदवार राहुल शर्मा से। इस लिये लोगों में यूथ के चुनाव को लेकर काफी उत्सुकता भी थी।


बलजीत सिंह पाहड़ा बने जिला यूथ काग्रेंस के प्रधान

पंजाब यूथ काग्रेंस के चुनावों में बलजीत सिंह पाहड़ा सर्वाधित वोट हासिल कर जिला यूथ काग्रेंस के प्रधान चुने गए। इस संबंधी उन्हे कुल 5243 मत हासिल हुए। बलजीत सिंह पाहड़ा मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन तथा विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के •ााई •ाी है। जिला प्रधान के पद के लिए कुल पांच उम्मीदवार चुनावी दंगल में थे। जिनमें अमृतपाल सिंह को 312, दीपक राज को 144, जगबीर सिंह को 658 तथा राहुल शर्मा को 635 यूवाओं के मत पड़े।

कहीं कम पोलिंग ने तो नहीं ढुबोयी बाजवा गुट की लुटिया
एडवोकेट पाहड़ा ने अपनी चुनाव मुहिम को काफी समय पहले शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने हलके गुरदासपुर में सबसे अधिक 4193 वोटों की पोलिग करवाई। हालांकि यहां भी कुल वोट 9130 का मात्र 45 फीसद ही है। उधर, जिले के अन्य पांच हलकों डेरा बाबा नानक, फतेहगढ़ चूड़ियां, श्रीहरगोबिदपुर, बटाला और दीनानगर में केवल 2938 वोट पोलिग पोल हुए थे। बाजवा गुट का गढ़ कादियां और श्रीहरगोबिदपुर को माना जाता है, लेकिन वहां पर भी बहुत कम पोलिग हुई। विधानसभा हलका कादियां में कुल वोट 1991 में केवल 538 पोल हुए। वहीं श्रीहरगोबिदपुर में कुल 371 वोट में नाममात्र 156 वोटों की पोलिग हुई है, जोकि विधानसभा हलका गुरदासपुर के मुकाबले बहुत ही कम है।

Written By
The Punjab Wire