सहकारिता विभाग द्वारा अपने सभी अधिकारियों /कर्मचारियों का 25 लाख रुपए का बीमा कवर करने का फैसला

फ्रंटलाईन पर डटे पांचों सहकारी अदारों के कुल 14905 मुलाजिमों का होगा बीमा कवर-सुखजिन्दर सिंह रंधावा

सहकारी अदारे ही बीमा की प्रीमियम राशि 2.95 करोड़ रुपए अदा करेंगे
चंडीगढ़, 15 मई: सहकारिता विभाग द्वारा कोविड -19 संकट में फ्रटंलाईन पर डटे अपने विभाग के समूह अधिकारियों /कर्मचारियों का 25 लाख रुपए का बीमा कवर करने का फ़ैसला किया है। यह बीमा सभी रेगुलर, ठेके और आउटसोर्सिंग पर काम कर रहे मुलाजिमों का किया जायेगा जो इस समय पर कोविड -19 संकट के मद्देनजऱ लगाए कफ्र्यू /लॉकडाऊन के दौरान लोगों को ज़रूरी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए दिन -रात काम कर रहे हैं। यह प्रगटावा सहकारिता मंत्री स.सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहाँ जारी प्रैस बयान के द्वारा किया।

स. रंधावा ने कहा कि फ्रंटलाईन पर काम कर रहे पाँच सहकारी अदारों शूगरफैड, मिल्कफैड, मार्कफैड, पंजाब राज्य सहकारी बैंक और पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक के 14905 अधिकारियों /कर्मचारियों का 25 लाख रुपए प्रति मुलाजि़म बीमा कवर एक साल के लिए किया जा रहा है। प्रति मुलाजि़म 1977 रुपए समेत जी.एस.टी. प्रीमियम ख़र्च आ रहा है जिसके अंतर्गत सभी 14905 मुलाजिमों के बीमे के लिए प्रीमियम का कुल खर्चा 2.95 करोड़ (2,94,67,185) रुपए आऐगा। प्रीमियम की राशि सम्बन्धित सहकारी अदारे की तरफ से अपने-अपने मुलाजिमों की संख्या के हिसाब से अदा की जायेगी।

सहकारिता मंत्री ने सभी मुलाजिमों के विवरन देते हुये बताया कि पांचो सहकारी अदारों के कुल 14905 आधिकारियों /कर्मचारियों में से 8812 रेगुलर और 6093 ठेके और आउटसोर्सिंग पर काम करते हैं। सहकारिता विभाग की तरफ से लिए इस बड़े फ़ैसले के अंतर्गत शूगरफैड के 2090, मिल्कफैड के 6298, मार्कफैड के 1421, पंजाब राज्य सहकारी बैंक के 4217 और पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक के 879 मुलाजिमों का बीमा होगा।

स. रंधावा ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सहकारी अदारे राज्य के लोगों और किसानों को ज़रूरी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए फ्रंटलाईन पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा इस समय काम कर रहे मुलाजिमों के जोखिम को देखते यह बीमा कवर करने का फ़ैसला किया गया है।

error: Content is protected !!