Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

एस.एच.ओ. खन्ना का तबादला और विभागीय जांच हुई शुरू

एस.एच.ओ. खन्ना का तबादला और विभागीय जांच हुई शुरू
  • PublishedApril 18, 2020

चंडीगढ़, 18 अप्रैल: पंजाब पुलिस ने शनिवार को एसएचओ खन्ना, इंस्पेक्टर बलजिन्दर सिंह के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही शुरु कर दी है और उक्त अधिकारी के तुरंत तबादले के आदेश दिए हैं। बलजिन्दर सिंह के विरुद्ध पिछले साल अपने थाने में तीन व्यक्तियों को कथित तौर पर नंगा करने के इल्ज़ाम लगे थे। 

डीजीपी दिनकर गुप्ता के आदेशों के बाद लुधियाना रेंज के आईजीपी जसकरन सिंह द्वारा प्राथमिक जांच के बाद एसएचओ के विरुद्ध दोषों को सही पाया गया। जि़क्रयोग्य है कि कथित घटना का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया एस.एच.ओ. बलजिन्दर सिंह (267/ पी.आर.) को तुरंत प्रभाव से लुधियाना रेंज (पुलिस जि़ला खन्ना) से फिऱोज़पुर रेंज में तबादला कर दिया गया है।

उक्त के खि़लाफ़ बाकायदा विभागीय जांच भी आरंभ की जा चुकी है और इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही अगली कार्यवाही की जाएगी। डीजीपी ने दोहराते हुए कहा कि फोर्स ने ऐसी घटनाओं के प्रति ज़ीरो टॉलरैंस नीति अपनाई है और ऐसी अनियमितताओं को किसी भी हालात में माफ नहीं किया जाएगा। गुप्ता के अनुसार प्राथमिक जांच के दौरान आईजीपी लुधियाना रेंज ने शिकायतकर्ता के दोषों की पैरवी की और एस.एच.ओ. के विरुद्ध थाना सदर खन्ना में दर्ज आईपीसी की धारा 447 /511 /379 /506 /34 के अंतर्गत दर्ज एफआईआर नंबर 134 तारीख़ 13.06.2019 की पड़ताल और जांच भी की। 

जि़क्रयोग्य है कि डीजीपी द्वारा 16 अप्रैल को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो-क्लिप वायरल होने के बाद आईजीपी जसकरन सिंह को तथ्यों पर आधारित जांच करने की जि़म्मेदारी सौंपी गई थी।  

Written By
The Punjab Wire