Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

पंजाब द्वारा चिकित्सा एवं जरूरी सेवाओं संबंधी मुद्दों के हल हेतु विशेष कोविड हैल्पलाइन नंबर जारी

पंजाब द्वारा चिकित्सा एवं जरूरी सेवाओं संबंधी मुद्दों के हल हेतु विशेष कोविड हैल्पलाइन नंबर जारी
  • PublishedApril 17, 2020

चंडीगढ, 17 अप्रैल: पंजाब सरकार ने लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक महत्व के विभिन्न चिकित्सा और जरूरी सेवाओं के मुद्दों के समय पर और तुरंत हल के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबरों की एक श्रृंखला जारी की है। आज यहां यह खुलासा करते हुए कोविड-19 कंट्रोल रूम के स्टेट हेड राहुल तिवारी ने कहा कि किसी भी कानून और व्यवस्था से संबंधित समस्या या शिकायत दर्ज करने के लिए 112 और सभी चिकित्सा संबंधी जरूरतों के लिए 104 सहित समर्पित सुविधाएं एक ही उद्देश्य के साथ शुरू की गई हैं ताकि संकट के इस समय में लोगों को परामर्श प्रदान करने के साथ-साथ उनकी चिंताएं दूर करने हेतु उनको सलाह दी जा सके।

तिवारी ने आगे कहा कि इसके अलावा एक सामान्य हेल्पलाइन नंबर 1905 को कार्यशील किया गया है जहां लोग दैनिक घरेलू उपयोग की वस्तुओं की आपूर्ति और उपलब्धता के बारे में सभी आवश्यक जानकारी ले सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि  अलग से एक 108 नंबर की सुविधा भी शुरू की गई है जहां एम्बुलेंस सेवा के लिए अनुरोध किया जा सकता है। बता दें कि राज्य सरकार ने नागरिकों के लिए एक विशेष हेल्पलाइन 1800 180 4104 भी शुरू किया है जहां लोग टेली-कॉन्फ्रेंस पर वरिष्ठ डॉक्टरों के नेटवर्क से जुडक़र कोविड-19 संबंधी चिकित्सा परामर्श और अन्य संबंधित चिंताओं संबंधी सलाह प्राप्त कर सकते हैं।

नागरिकों को स्वास्थ्य और इससे जुड़ी उत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए राहुल तिवारी ने आश्वासन दिया कि सभी संबंधित विभाग मिलकर काम कर रहे हैं और वे किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य और सामाजिक दूर बनाए रखने के सभी प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि यह वह समय है जब हम सभी को अपने पहली कतार पर डटकर अपना कत्र्तव्य निभा रहे स्वास्थ्य योद्धाओं के शानदार प्रयासों में उनका साथ देने की कोशिश करनी चाहिए जो हमारे लिए इस लड़ाई को लड़ रहे हैं।

Written By
The Punjab Wire