CORONA ਪੰਜਾਬ

मिलाप- कफ्र्यू के दौरान पटियाला में फंसा जम्मू का 3 वर्षीय बच्चा जिला बाल क्ल्याण समिति ने माता-पिता के पास पहुँचाया

मिलाप-  कफ्र्यू के दौरान पटियाला में फंसा जम्मू का 3 वर्षीय बच्चा जिला बाल क्ल्याण समिति ने माता-पिता के पास पहुँचाया
  • PublishedApril 16, 2020

बच्चे के माता-पिता द्वारा जिला प्रशासन की सराहना

चंडीगढ़/पटियाला, 16 अप्रैल:पटियाला की बाल क्ल्याण समिति ने कोरोनावायरस के चलते पंजाब में लगाए गए कफ्र्यू और देश भर में लागू लॉकडाउन के कारण पटियाला में फंसे जम्मू के एक 3 वर्षीय बच्चे को जम्मू के कठुआ की बाल क्ल्याण समिति के सहयोग से उसके माता-पिता तक पहुँचा दिया है।डिप्टी कमिश्नर श्री कुमार अमित ने बताया कि जम्मू के कठुआ का यह 3 वर्षीय बच्चा मियंकवीर पटियाला के अर्बन एस्टेट फेज़-2 में अपने ननिहाल पक्ष के संबंधियों से मिलने के लिए आया हुआ था परंतु इसी दौरान कफ्र्यू लग गया और बाद में लॉकडाउन लागू हो गया।

उन्होंने बताया कि इस बच्चे की माता पुनीत कौर जम्मू के कठुआ में ही रह रही है जबकि उसका पिता अजीत सिंह ग्वालियर में केनरा बैंक में कार्यरत है। इस बच्चे के ननिहाल वालों और माता द्वारा जिला बाल सुरक्षा अधिकारी के कार्यालय में फोन करके संपर्क किया गया था और इस बच्चे को इसकी माता के पास पहुँचाने के लिए कहा था।डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि सहायक कमिश्नर (ज) डॉ. इस्मत विजय सिंह ने इस बच्चे को कठुआ इसकी माता के पास भेजने के लिए पटियाला की बाल क्ल्याण समिति के सहयोग से कठुआ की बाल क्ल्याण समिति के साथ तालमेल करके अंतरराज्यीय पास मुहैया करवाए।

इसके बाद जिला प्रोग्राम अधिकारी श्री गुलबहार सिंह तूर और जिला बाल सुरक्षा अधिकारी रूपवंत कौर ने इस बच्चे के कठुआ जाने के लिए प्रबंध किये और यह बच्चा मियंकवीर सिंह अपने माता-पिता तक पहुंच गया।इस बच्चे के जम्मू की सीमा पर पहुँचने पर पहले जम्मू के प्रशासन द्वारा बच्चे का मैडीकल करवाया गया और अपेक्षित कार्यवाही मुकम्मल करने के बाद इस बच्चे को इसकी माता पुनीत कौर को सौंप दिया गया। इस पर पुनीत कौर ने पटियाला जिला प्रशासन के यत्नों की सराहना करते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री कुमार अमित, जिला बाल क्ल्याण समिति और समूची जिला बाल सुरक्षा अधिकारी की टीम का धन्यवाद किया।

Written By
The Punjab Wire