Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

नई पहल-अनंत गुरुकुल संस्थान ने पेश की मिसाल, 300 से अधिक बच्चों की 4 महीने की फ़ीस माफ़

नई पहल-अनंत गुरुकुल संस्थान ने पेश की मिसाल, 300 से अधिक बच्चों की 4 महीने की फ़ीस माफ़
  • PublishedApril 12, 2020

कोरोना महामारी के चलते लिया फैसला, 4 महीने फीस माफ करने वाला प्रदेश का पहला स्कूल बना।

नवदीप शर्मा
पठानकोट। जहां एक ओर पंजाब के कुछेक स्कूल भयंकर महामारी में विद्यार्थियों के परिजनों पर फीस जमा करवाने और किताबें खरीदने का दबाव बना रहे हैं। वहीं, पठानकोट के जुगियाल स्थित अनंत गुरुकुल संस्थान ने नई पहल करते हुए मिसाल पेश की है। स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में नर्सरी से 12वीं तक पढ़ते 300 से अधिक बच्चों की 4 महीने की फीस माफ करने का ऐलान किया है। वहीं स्कूल प्रबंधन इस बार नए बच्चों से भी फीस या कोई अन्य फंड नहीं लेगा।

पुष्टि संस्थान के चेयरमैन अनुज शर्मा और प्रिंसीपल आशू शर्मा ने की। 4 महीनों की फीस माफ कर अनंत गुरुकुल संस्थान प्रदेश का पहला स्कूल बन गया है, जिसने कोरोना महामारी के दौरान ऐसी घोषणा की हो। संस्थान की प्रिंसिपल आशू शर्मा ने बताया कि सारा विश्व कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है। लोगों के पास 2 वक्त खाने के लिए पैसे नहीं है, बीमारी से बचने और 2 जून के खाने के लिए हर कोई संघर्ष कर रहा है। ऐसे समय में संस्थान अपने विद्यार्थियों के परिवारों पर किसी भी तरह का बोझ नहीं डालना चाहते।

इसलिए संस्थान की मैनेजमेंट के साथ विचार-विमर्श करने के बाद उंन्होंने संस्थान के सभी बच्चों की 4 महीने की फीस माफ कर दी है। उन्होंने कहा कि जितने भी परिवार संस्थान से जुड़े हैं, उनकी सहायता के लिए संस्थान प्रबंधन एवं उसके अध्यापकगण सदैव उनके साथ हैं। इस समय में विद्यार्थियों की जितनी भी पढ़ाई की क्षति हुई है, उसको आने वाले दिनों में एक्स्ट्रा क्लासेज से पूरा कर लिया जाएगा। प्रिंसिपल आशू ने सभी लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में रहे और सरकार के निर्देशों का पालन करें और स्वस्थ रहें।

Written By
The Punjab Wire