पंजाब स्वास्थ्य विभाग ने निजामूद्दीन मरकज़ में तबलीग जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमा

कहा, सामने आएं या फिर आपराधिक मुकद्दमे का सामना करने के लिए तैयार रहें

चंडीगढ़, 7 अप्रैलः पंजाब के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को दिल्ली निजामूद्दीन मरकज़ में तबलीग जमात समागम में सभी भाग लेने वाले लोगों, जो राज्य में छिपे हुए हैं, को 24 घंटों की आखिरी मोहलत देते हुए कहा है कि वह अपने पास के थाने में रिपोर्ट करें या फिर आपराधिक मुकद्दमे का सामना करने के लिए तैयार रहें।

यह जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि वह सभी व्यक्ति जो निजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात प्रोग्राम में शामिल हुए थे और इस समय पंजाब में छिपे हुए हैं, को सामने आना चाहिए और अगले 24 घंटों में कोविड-19 की स्क्रीनिंग के लिए पेश होना चाहिए।
निजामूद्दीन से कथित तौर पर पंजाब पहुँचने वाले 467 तबलीग जमात में भाग लेने वालों में से पुलिस ने अब तक 445 लोगों का पता लगाया था, और 22 अन्यों की खोज जारी है। प्रवक्ता ने बताया कि इनमें से 350 के सैंपल टैस्ट किये गए थे और इनमें से 12 पाॅज़िटिव और 111 नेगेटिव पाए गए थे और बाकी 227 के नतीजों का इन्तजार किया जा रहा है।

इस मुद्देे की संवेदनशीलता के मद्देनजर तबलीग जमात में हिस्सा लेने वाले बाकी व्यक्तियों को देश में से इस बीमारी के खात्मे के लिए टैस्ट करवाने के लिए बाहर आने और पंजाब सरकार को सहयोग देने के लिए कहा है। प्रवक्ता ने रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि तबलीग जमात का मरकज़ कोविड-19 पाॅज़िटिव मरीजों के हाॅटस्पाॅट के तौर पर सामने आया था, बाद में तबलीग जमात वर्करों में से कई पाॅज़िटिव मामलों की पुष्टि हुई।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पहले ही 28 मार्च को एक एडवाईजरी जारी कर दी थी और इसको जारी रखते हुए सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों के सभी मुख्य सचिवों / सलाहकारों और डीजीपीज़ को इस सम्बन्ध में 4 अप्रैल को हिदायतें दोहराई हैं।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!