शूगरफैड अपने गन्ना उत्पादकों को रियायती दरों पर चीनी मुहैया करवाएगी-सुखजिन्दर सिंह रंधावा

सभी सहकारी चीनी मिलों को 2500 रुपए प्रति क्विंटल की कीमत पर चीनी देने के लिए दी हिदायतें-अमरीक सिंह आलीवाल

चंडीगढ़, 31 मार्च: कोविड-19 संकट और कफ्र्यू लगने के कारण पैदा हुई स्थितियों के चलते पंजाब सरकार द्वारा अपने गन्ना उत्पादक किसानों को एक राहत देते हुए रियायती दरों पर चीनी देने का फ़ैसला किया गया है।

पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने आज यहाँ जारी प्रैस बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि शूगरफैड पंजाब द्वारा राज्य की सभी 9 सहकारी चीनी मिलों को निर्देश दिए हैं कि वह गन्ना उत्पादकों को रियायती दर पर चीनी 2500 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से तुरंत जारी की जाए।

शूगरफैड के चेयरमैन स. अमरीक सिंह आलीवाल ने बताया कि सहकारिता मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों पर राज्य में स्थित सभी सहकारी चीनी मिलें उन गन्ना उत्पादकों को इस रियायती दर पर चीनी दी जाएगी जो सम्बन्धित सहकारी चीनी मिल को गन्ने की सप्लाई करते हैं। उन्होंने कहा कि 100 क्विंटल गन्ने की सप्लाई के बदले किसान को 20 किलो चीनी मुहैया करवाई जाए। उन्होंने कहा कि इस चीनी की कीमत गन्ना उत्पादकों की गन्ने के बदले बाकाया पड़ी अदायगियों में एडजस्ट कर दी जाए।

शूगरफैड के एम.डी. श्री पुनीत गोयल ने बताया कि सरकार द्वारा लिया गया यह फ़ैसला जहाँ किसानों को घरेलू प्रयोग के लिए बाज़ार की कीमतों से सस्ती दर पर चीनी मिलेगी वहीं वह आने वाले कटाई सीजन के दौरान काम में जुटने वाले प्रवासी मज़दूरों की भी मदद कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सहकारिता मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद शूगरफैड द्वारा आज सभी जनरल मैनेजरों द्वारा इस फ़ैसले को लागू करने के लिए हिदायतें जारी हो गई हैं।

error: Content is protected !!