Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

लॉक डाउन के पहले ही दिन से सेवा पर लगी है सरबत दा भला संस्था

लॉक डाउन के पहले ही दिन से सेवा पर लगी है सरबत दा भला संस्था
  • PublishedMarch 31, 2020

गुरदासपुर।कोविड-19 के कारण जहां एक तरफ काम धंधे बंद हैं तो वहीं दूसरी तरफ नगर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों तथा जागरूक नागरिकों ने मिलकर एक मंच पर आकर गरीब एवं जरूरतमंदों को राशन दवाइयां तथा अन्य राहत सामग्री पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाई है।
विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने सरबत दा भला सेवा समिति नामक एक संगठन तैयार किया है जो अमामवाड़ा चौक स्थित शिवाला चौधरी मैया दास मिस्त्री से अपनी गतिविधियां संचालित कर रहा है।

लाकडॉऊन के पहले ही दिन से सरबत दा भला संस्था द्वारा शिवाला मंदिर की रसोई से लंगर तैयार करके जरूरतमंदों को वितरित किया जा रहा है। हाथों में दस्ताने तथा मुंह पर मास्क पहने संस्था के सदस्य पूरी सावधानी बरतते हुए खुद लंगर तैयार करते हैं। उसके बाद फिर से हाथों को सैनिटाइज करके लंगर तैयार किया जाता है तथा उसे लेकर विभिन्न गाड़ियों में अलग-अलग दिशाओं में संस्था से जुड़े लोग निकलते हैं ।संस्था हैल्पलाइन नंबरों पर मिली सूचनाओं के आधार पर गरीब लोगों को तथा झुग्गी झोपड़ियों मे रहने वालो तक लंगर तथा दवाइयां पहुंचा रही हैं जबकि सूखे राशन जिनमें आटा,चावल,दाल,चीनी नमक,सरसों का तेल तथा चाय पत्ती रहता है के पैकेट बनाकर जरूरतमंद परिवारों तक रोजाना पहुंचा रहे हैं।

यही नहीं माधव सेवा समिति,श्री साईं परिवार, चौधरी मैया दास मिस्त्री शिवाला ट्रस्ट,गुरदासपुर डिस्ट्रीब्यूटर वेलफेयर एसोसिएशन, व्यापार मंडल इत्यादि जैसी संस्थाओं तथा नगर के समाज सेवकों एवं व्यापारियों के संयुक्त सहयोग से बनी सरबत दा भला संस्था करोना की दहशत के चलते लोगों की सुरक्षा एवं व्यवस्था बनाए रखने में तैनात पुलिसकर्मियों तथा अधिकारियों के लंगर तथा चाय पानी की व्यवस्था भी पहले दिन से ही निभा रही है।

अस्पतालों में इलाज के लिए दाखिल मरीजों को जूस उपलब्ध करवाने तथा उनके रिश्तेदारों को लंगर की सेवा भी संस्था निभा रही है। संस्था से किसी भी प्रकार की सहायता लेने या किसी भी तरह का सहयोग देने के लिए निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। 9463668255,9877149808,8837557897,9781109550,9814383551,9888462116 

Written By
The Punjab Wire