ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

कोरोना के खतरे को नही भांप सके लोग, घरों से निकले बाहर गुरदासपुर जिले में कर्फ्यू लागू

कोरोना के खतरे को नही भांप सके लोग, घरों से निकले बाहर गुरदासपुर जिले में कर्फ्यू लागू
  • PublishedMarch 23, 2020

नही माने लोग, डीसी गुरदासपुर ने खुद किया था लोगो को किया समझाने का प्रयास

एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने शहर में किया फ्लैग मार्च

मनन सैनी

गुरदासपुर। सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खतरे को लेक​र किए गए लॉकडाउन के चलते जिला गुरदासपुर में लोगो की ओर से कोई ज्यादा ध्यान नही दिया गया। लोग सरेआम सड़कों पर घुमते दिखे तथा रोजमर्रा की दुकानों पर भीड़ जुटनी शुरु हो गई। रोजमर्रा की चीजों भी उपलब्ध हो रही थी परन्तु आम लोगो ने भी संवेदनशीलता न दिखाते हुए झुड़े में एकत्र होना शुरु कर दिया। उधर पुलिस कर्मचारियों द्वारा लोगों को घरों में रहने के लिए अपील की गई लेकिन लोग एकाएक कर घरों से बाहर निकलते रहे। वही खानपान व दूध की डेयरी वगैरह के इलावा मेडिकल खुले हुए थे। परन्तु लोगों ने सड़कों पर निकलना जारी रखा तथा देखते ही देखते किराने, मेडिकल, सब्जी की दुकानों पर भीड़ जुटनी शुरु हो गई।

​हालाकि गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से खुद कमान संभालते हुए लोगो को भीड़ जमा न करने तथा बेवजह सड़को पर न खड़े होने के लिए कहा गया। जिस पर लोगो ने ध्यान नही दिया। ​जिसके चलते दोपहर करीब 1 बजे के बाद डीसी गुरदासपुर की ओर से दोपहर को शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया ।

डीसी मोहम्मद इश्फाक का कहना है कि गत दिवस लोगो को लॉक डाउन किया गया था तथा उन्हे कई तरह की छूट दी गई थी। परन्तु उन्होने सुबह देखा कि लोग संवेदनशीलता नही दिखा रहे और सहयोग नही दिया गया। हालाकि गुरदासपुर में कोरोना वायरस का कोई केस नही आया। परन्तु लोगो की सुरक्षा को देखते हुए उन्हे घर में रखना बेहद जरुरी है। लोगो को किसी भी प्रकार से डरने की कोई जरुरत नही है। सरकार की ओर से पुख्ता प्रंबंध किए गए है।

वहीं गुरदासपुर पुलिस की ओर से शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला गया। जिसकी कमान खुद एसएसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने संभाली। एसएसपी सिंह ने कहा कि लोग अपने घरों में रह कर सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें तथा अगले आदेशों तक किसी भी प्रकार से घर से बाहर न निकले।

Written By
The Punjab Wire