Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

कोविड -19: पंजाब के मुख्य सचिव द्वारा कैबिनेट सचिव के साथ वीडियो कॉंफ्रेंसिंग

कोविड -19: पंजाब के मुख्य सचिव द्वारा कैबिनेट सचिव के साथ वीडियो कॉंफ्रेंसिंग
  • PublishedMarch 14, 2020

चंडीगढ़, 14 मार्च:पंजाब के मुख्य सचिव करन अवतार सिंह ने आज कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के ज़रिये कोविड-19 सम्बन्धी राज्य की स्थिति से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस फैलने के शुरुआती दौर से ही पंजाब ने एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति वचनबद्ध और गंभीर है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संबंधी उठाये गये कदमों संबंधी कैबिनेट सचिव को अवगत करवाया और नेशनल हैल्थ मिशन के अंतर्गत और फंडों की माँग की। 

इससे पहले मुख्य सचिव ने कोविड -19 सम्बन्धी पंजाब के उच्च अधिकारियों के साथ एक अहम मीटिंग की। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के मुखियों को कोरोना वायरस की रोकथाम सम्बन्धी ज़रूरी हिदायतें जारी की। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए अधिक से अधिक जागरूकता फैलायी जाये। उन्होंने लोगों से अपील की कि अफ़वाहों और झूठे संदेशों से बचा जाये जोकि ख़ास तौर पर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। उन्होंने मीडिया को भी संयम और सनसनी रहित रिपोर्टिंग करने की अपील की।

गौरतलब है कि जमीनी स्तर तक कोरोनावायरस सम्बन्धी लोगों को जागरूक करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा बड़े स्तर पर जागरूकता मुहिम की शुरुआत की जा रही है। मीटिंग में अतिरिक्त मुख्य सचिव (प्रशासकीय सुधार) विनी महाजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्थानीय निकाय) संजय कुमार, प्रमुख सचिव (जेलें) आर. वेंकट रत्नम, प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अनुराग अग्रवाल, प्रमुख सचिव (खाद्य और सिविल सप्लाई) के.ए.पी. सिन्हा, प्रमुख सचिव (परिवहन) के. सिवा प्रसाद, प्रमुख सचिव (मैडीकल शिक्षा और अनुसंधान) डी.के. तिवाड़ी, स्वास्थ्य विभाग के सचिव कुमार राहुल और मनवेश सिद्धू, सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के डायरैक्टर अनिन्दिता मित्रा, ग्रामीण विकास विभाग के डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबन्दा और एडीजीपी जेलें प्रवीण के. सिन्हा समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Written By
The Punjab Wire