Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

सीनियर सहायक से नायब तहसीलदार की तरक्की के लिए अनुभव की शर्त कम करने की सैद्धांतिक मंजूरी

सीनियर सहायक से नायब तहसीलदार की तरक्की के लिए अनुभव की शर्त कम करने की सैद्धांतिक मंजूरी
  • PublishedMarch 6, 2020

राजस्व मंत्री ने विभाग के मुलाजि़मों की जत्थेबंदी के साथ की मुलाकात

चंडीगढ़, 6 मार्च:पंजाब के राजस्व विभाग के कर्मचारियों की जत्थेबंदी ‘द पंजाब स्टेट डिस्ट्रिक्ट ऑफिस एंप्लाईज़ यूनियन’ के प्रतिनिधिमंडल की आज राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ के साथ हुई मीटिंग में सरकार की तरफ से मुलाजि़मों की अहम माँगें मानने के लिए मंजूरी दी गई। मुख्य तौर पर सरकार द्वारा मुलाजि़मों की सीनियर सहायक से नायब तहसीलदार की तरक्की के लिए रखे गए न्युनतम तजुर्बे की शर्त को पाँच साल से घटाकर चार साल करने के लिए सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी गई। इसके साथ ही सरकार द्वारा नई बनी सब-डिवीजनों में नए पद सृजन करने के लिए भी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई।

यह जानकारी देते हुए पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि ‘द पंजाब स्टेट डिस्ट्रिक्ट ऑफिस एंप्लाईज़ यूनियन’ का प्रतिनिधिमंडल माँगों सम्बन्धी आज प्रधान गुरनाम सिंह विर्क और जनरल सचिव जोगिन्दर कुमार ज़ीरा की अध्यक्षता अधीन राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ को मिला। राजस्व मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल की तरफ से रखी एक और माँग कि जूनियर स्केल स्टैनोग्राफर और सीनियर स्केल स्टैनोग्राफर के पद का नाम तबदील करके जूनियर स्टैनोग्राफर और सीनियर स्टैनोग्राफर करें और सुपरिडैंट ग्रेड 1 के पद का नाम ऐडमिनिस्ट्रेटिव अफ़सर के तौर पर बदलने सम्बन्धी प्रस्ताव भी विभाग द्वारा परसोनल विभाग को भेजने का समर्थन किया।

स. कांगड़ ने प्रतिनिधिमंडल की मुख्य माँग सीनियर सहायक से नायब तहसीलदार की तरक्की के लिए रखे गए न्युनतम तजुर्बे की शर्त को पाँच साल से घटाने संबंधी अपनी सहमति दी और कहा कि यह तजुर्बा चार साल कर दिया जायेगा। इस सम्बन्धी विभाग द्वारा प्रस्ताव मंज़ूरी के लिए सम्बन्धित विभागों को जल्दी भेज दिया जायेगा।राजस्व मंत्री ने क्लर्कों से सीनियर सहायक बनाने सम्बन्धी मौजूदा 25 प्रतिशत सीधे कोटे को घटाकर 15 प्रतिशत करने और प्रमोशन कोटे को 75 से बढ़ाकर 85 प्रतिशत करने संबंधी विचार करने का भरोसा दिया।

Written By
The Punjab Wire