Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

आंगनवाड़ी वर्करों से सुपरवाइजऱों की तरक्की एक महीने में-अरुणा चौधरी

आंगनवाड़ी वर्करों से सुपरवाइजऱों की तरक्की एक महीने में-अरुणा चौधरी
  • PublishedMarch 5, 2020

वर्करों के प्रतिनिधिमंडल की अन्य माँगें भी जल्द मानने का भरोसा दिया

चंडीगढ़, 5 मार्च: पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने आंगनवाड़ी वर्करों से सुपरवाइजऱों की तरक्की एक महीने में करने का सैद्धांतिक तौर पर फ़ैसला लिया है। यह खुलासा आज यहाँ कैबिनेट मंत्री ने आंगनवाड़ी वर्करों के प्रतिनिधिमंडल के साथ सिविल सचिवालय में अपने कार्यालय में मीटिंग के दौरान किया।


यहाँ जारी एक प्रैस बयान में श्रीमती अरुणा चौधरी ने बताया कि आंगनवाड़ी वर्करों के सभी खाली पदों को तय समय सीमा में भरा जाएगा, जब कि सभी योग्य आंगनवाड़ी वर्करों को एक महीने में सुपरवाइजऱ के तौर पर तरक्की दी जायेगी। उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र स्थापित करने के लिए इमारतों का किराया भी बढ़ाने की सहमति दी।

श्रीमती चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि वह वर्करों का मानदेय बढ़ाने के लिए भी कोशिशें कर रहे हैं। उन्होंने विभाग के प्रमुख सचिव को आदेश दिया कि हरेक सैंटर में वर्करों की उपलब्धता में संतुलन बनाने के लिए रैशनलाईज़ेशन नीति लागू करने के लिए कहा। उन्होंने डायरैक्टर सामाजिक सुरक्षा को आंगनवाड़ी केन्द्रों में तैयार खाना सप्लाई करने और खाना बनाने के लिए ईंधन का कोई अन्य विकल्प देने की संभावना तलाशने के लिए कहा। मंत्री ने यह भी भरोसा दिया कि वह ख़ुद दख़ल देकर वर्करों के अन्य विभागों से सम्बन्धित मसले भी हल करवाएंगे।

इस मौके पर सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास की प्रमुख सचिव राज़ी पी श्रीवास्तव, डायरैक्टर गुरप्रीत कौर सपरा, डिप्टी डायरैक्टर रुपिन्दर कौर, प्रधान आंगनवाड़ी मुलाजि़म यूनियन सीटू उषा रानी, प्रधान आंगनवाड़ी मुलाजि़म यूनियन पंजाब हरजीत कौर, प्रधान ऑल पंजाब आंगनवाड़ी मुलाजि़म यूनियन हरगोबिन्द कौर और प्रधान ऑल इंडिया वर्करज़ हैल्पर्ज़ यूनियन सरोज छप्पड़ीवाला उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire