ਪੰਜਾਬ

सरकार सामाजिक सुरक्षा पैंशनें बढ़ाकर 1500 रुपए करने पर कर रही है विचार, अरुणा चौधरी ने सदन को बताया

सरकार सामाजिक सुरक्षा पैंशनें बढ़ाकर 1500 रुपए करने पर कर रही है विचार, अरुणा चौधरी ने सदन को बताया
  • PublishedMarch 4, 2020

चंडीगढ़, 4 मार्च: पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने आज विधानसभा में बताया कि सरकार द्वारा बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग स्कीम के अधीन मिलने वाली पैंशनों की राशि 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति महीना करने के प्रस्ताव पर सरकार विचार कर रही है।

सदन में बजट सैशन के दौरान विधायक पवन कुमार टीनू और विधायक बलदेव सिंह खैहरा के सवाल का जवाब देते हुए श्रीमती चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग स्कीम के अधीन जुलाई 2017 से पैंशन राशि की दर 500 रुपए से बढ़ाकर 750 रुपए प्रति लाभपात्री प्रति महीना की गई थी। उन्होंने कहा कि पैंशन की दर 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति महीना करने का प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन है।

मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि बुढ़ापा, विधवा और दिव्यांग स्कीम के अधीन पैंशन 1500 प्रति लाभपात्री प्रति महीना करने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल-भाजपा की सरकार ने 9 साल पैंशन राशि 250 रुपए रखी और आखिऱी चुनावी वर्ष के दौरान इसको 500 रुपए किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के तुरंत बाद इसको बढ़ाकर 750 रुपए किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपना हर वादा पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।

Written By
The Punjab Wire