Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

रेत माफिया के विरुद्ध ‘आप’ विधायकों ने विधान सभा के समक्ष किया जोरदार प्रदर्शन

रेत माफिया के विरुद्ध ‘आप’ विधायकों ने विधान सभा के समक्ष किया जोरदार प्रदर्शन
  • PublishedFebruary 28, 2020

सोने के भाव बेचे जा रहे रेत के मुद्दे पर घेरी सरकार


रेत माफिया को सरप्रस्ती देने में कैप्टन ने बादलें को पीछे छोड़ा 

चंडीगढ़, 28 फरवरी । आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने रेत बजरी माफिया के खिलाफ विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और विधायक अमन अरोड़ा के नेतृत्व में पंजाब विधान सभा के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया और मौजूदा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हरपाल सिंह चीमा ने मीडिया के साथ बातचीत करते कहा कि कांग्रेस सरकार कार्यकाल के दौरान कुदरती स्रोतों की जम कर लूट हो रही है और कांग्रेस पार्टी के नुमाइंदे इस लूट में शामिल हैं और राज्य में रेत माफिया अपने पैर पसार चुका है। उन्होंने कहा कि जो राजनैतिक सरप्रस्ती रेत माफिया और गुंडा अनसरों को पिछली अकाली-भाजपा सरकार के समय मिली हुई थी, वह राजनैतिक सरप्रस्ती मौजूदा कांग्रेस सरकार में भी उसी तरह जारी है।

पंजाब की कांग्रेस सरकार रेत माफिया को कंट्रोल करने में बुरी तरह फेल हुई है जिस से रेत-बजरी की कीमतें आसमानी छू रही हैं। उन्होंने शिरोमणी अकाली दल पर बरसते कहा कि इस लूट का पैसा पिछली सरकार के समय अकाली दल के नेतायों के पास जाता था इस लिए वह अब इस मुद्दे पर अपना मुंह नहीं खोल रहे और कैप्टन और बादल मिल कर रेत के इस खेल को खेल रहे हैं।

अमन अरोड़ा ने हाथ में तकड़ी पकड़ कर रेत को सोने के बराबर तोलते कहा कि रेत-बजरी की कीमतें सोने के भाव हो गई हैं। जिसके साथ आम आदमी को अपना घर बनाने में मुश्किल हो रही है। इस समय आम आदमी पार्टी के विधायकों ने विधान सभा के बाहर तकड़ी रख कर सोने का भाव रेत बेचते हुए प्रदर्शन किया और कैप्टन सरकार को जगाने के लिए नारेबाजी भी की।

विधायक कुलतार सिंह ने सरकार पर हमला बोलते कहा कि जो अफसर इस माइनींग को रोकने की कोशिश करता है या जो भी इस लूट के खेल के खिलाफ आवाज बुलंद करता है तो उस पर कांग्रेस के करिंदे की तरफ से हमले किए जाते है और जान से मारने की धमकी देते हैं। माइनिंग विभाग के अफसरों को रेत माफिया और गुंडा अनसरों के खिलाफ कार्यवाही करने से मना किया जाता है। इस मौके प्रिंसीपल बुद्ध राम, बीबी सरबजीत कौर माणूंके, प्रो. बलजिन्दर कौर, रुपिन्दर कौर रूबी, मीत हेयर, जै कृष्ण सिंह रोड़ी, कुलवंत सिंह पंडोरी, मनजीत सिंह बिलासपुर, मास्टर बलदेव सिंह, हरचन्द सिंह बर्सट, नीना मित्तल और प्रवक्ता गोविन्दर मित्तल, दिनेश चड्ढा आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire