ਪੰਜਾਬ

स्मार्ट फ़ोन पहले ही चीन से आर्डर किये जा चुके हैं, कोरोनावायरस के कारण हो रही है देरी-कैप्टन

स्मार्ट फ़ोन पहले ही चीन से आर्डर किये जा चुके हैं, कोरोनावायरस के कारण हो रही है देरी-कैप्टन
  • PublishedFebruary 26, 2020

चंडीगढ़, 26 फरवरी:पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बुधवार को कहा कि जब चीन पंजाब को स्मार्ट फ़ोन भेजने के योग्य हो जायेगा तभी उनकी सरकार द्वारा किये वायदे के अनुसार स्मार्ट फ़ोनों के पहले सैट का वितरण किया जायेगा।

विधानसभा के दौरान राज्यपाल के भाषण के दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने सदन को बताया कि फ़ोन पहले ही चीन से आर्डर किये जा चुके हैं, परन्तु बदकिस्मती से कोरोनावायरस के कारण फ़ोन भेजने में देरी हो रही है।उन्होंने कहा कि यह मुद्दा कुछ सदस्यों द्वारा उठाया गया था क्योंकि स्मार्ट फ़ोन देने का वादा उनकी पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र का हिस्सा था। उनकी सरकार ने पहले ही इस स्कीम को नोटीफाई कर दिया था और चीन में स्वास्थ्य संकट के कारण फ़ोन खरीदने में देरी हुई और इस वायरस के कारण चीन में बाज़ार बंद हो गए जिसके नतीजे के तौर पर फ़ोन की खेप प्राप्त नहीं हुई।

उन्होंने सदस्यों को भरोसा दिया कि फ़ोनों की यह खेप प्राप्त होते ही फ़ोन मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि वास्तव में कांग्रेस प्रधान ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले सभी राज्यों में अपने वादों को पूरा करने के लिए कमेटियां गठित की हैं और उनकी सरकार द्वारा स्मार्ट फ़ोन देने का वादा निश्चित रूप में जल्द ही पूरा किया जायेगा।

Written By
The Punjab Wire