दुबई में आयोजित 10वें सिख अवार्ड समारोह में डा. एसपी सिंह ओबराय सम्मानित

डा.ओबराय ने निःस्वार्थ सेवा के जरिए पूरे विश्व में दिया शांति का संदेश :’द सिख ग्रुप’

अमृतसर,26 फरवरी। समाज सेवा,शिक्षा,खेल,मनोरंजन, पत्रकारिता और व्यापार आदि के क्षेत्रों में विलक्षण उपलब्धियां हासिल करने सिख शख्सियतों को उत्साहित करने के मकसद से काम रही यूके अधारित ग्लोबल संस्था ‘द सिकख ग्रुप’ की तरफ से अंतरराष्ट्रीय स्तर के कारोबारी और सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक डा.एसपी सिंह ओबराय को विशेष तौर और सम्मानित किया गया।

ट्रस्ट के वक्ता ने बताया कि 10वां सिख अवार्ड समारोह में दुबई में आयोजित किया गया। ‘द सिख ग्रुप’के संस्थापक नवदीप सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस समागम दौरान विश्व भर से पहुंचे संस्था के पदाधिकारियों ने अपने संबोधन दौरान डा. एसपी सिंह ओबराए की तरफ से अरब जेलें अंदर मौत और उम्र कैद की सजायाफ्ता 66 पंजाबी,1 हरियाणवी, 3 हैदराबादी, 1 गुजराती,1 बिहारी, 2 महाराष्ट्री, 14 पाकिस्तानी, 1 फिलीपींस और 5 बंगलादेशी समेत कुल 94 नौजवानों की अपने ख़र्च पर जान बचाने के अलावा अलग-अलग कैदियों को 860 से अधिक हवाई टिकटों लेकर देने, गंभीर ज़ख़्मी एलपीयू के विद्यार्थी यैनिक नेहंगज़ा को उसके पैतृक देश भेजने के लिए एयर एंबुलेंस का प्रबंध करने का विशेष तौर पर ज़िक्र करते कहा कि डा.ओबराय पर उनकी संस्था सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से हर नसल, जाति, रंग, धर्म के लोगों की बिना किसी भेदभाव की जा रही निःस्वार्थ सेवा की वजह से पूरी दुनिया अंदर विश्व शांति का संदेश जा रहा है, जो समूचे सिख जगत के लिए बड़े मान वाली बात है।

यहां यह भी वर्णणीय है कि समाज सेवा की विलक्षण कार्यशैली की वजह से डा. ओबराय को अब तक भारत समेत पूरे विश्व में विभिन्न संस्थाओं को 1600 से ज्यादा पुरस्कार मिल चुके हैं।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!