ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ

पटियाला में लाइट एयरप्लेन दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कमांडर की मौत, एक घायल

पटियाला में लाइट एयरप्लेन दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कमांडर की मौत, एक घायल
  • PublishedFebruary 24, 2020

कैप्टन अमरेन्दर सिंह ने पायलट की दुखद मृत्यु पर गहरा अफ़सोस ज़ाहिर किया

पटियाला, 24 फरवरी। पटियाला में सोमवार को एनसीसी थर्ड एयर स्क्वाड्रन बटालियन के कैडेट्स को ट्रेनिंग देने वाला माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट आर्मी कैटोनमेंट एरिया में क्रैश हो गया। इस हादसे में एयरक्राफ्ट के पायलट ग्रुप कमांडर गुरप्रीत सिंह चीमा की मौत हो गई, जबकि दो एनसीसी कैडेट घायल हो गए। घायलों को तुरंत आर्मी अस्पताल में दाखिल कराया गया। घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि इस एयरक्राफ्ट ने पटियाला-संगरूर रोड पर एविएशन क्लब से उड़ान भरी थी लेकिन कुछ ही देर में तकनीकी खराबी के चलते एयरक्राफ्ट क्रैश होकर आर्मी एरिया में गिर गया। एयरक्राफ्ट के पायलट ग्रुप कमांडर गुरप्रीत सिंह चीमा को गंभीर हालत में तुरंत आर्मी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। जबकि दो एनसीसी कैडेट घायल हो गए।

घायलों में एक सरकारी महिंदरा कॉलेज का एनसीसी कैडेट विपिन कुमार यादव है। जानकारी के मुताबिक इंडियन एयरफोर्स ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, ताकि कारणों का पता लगाया जा सके।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस हादसे में ग्रुप कैप्टन जी.एस. चीमा की मौत पर दुख का प्रगटावा करते हुए ईश्वर के समक्ष दिवंगत आत्मा की शान्ति और परिवार को यह ईश्वरीय आदेश मानने का बल प्रदान करने के लिए अरदास की।मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ के कमांड अस्पताल में उपचाराधीन श्री यादव के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की।ग्रुप कमांडर चीमा एयर फोर्स स्टेशन में एन.सी.सी. थर्ड एयर स्क्वेडरन के कैडिटों को प्रशिक्षण देते थे।

Written By
The Punjab Wire