Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा द्वारा 10 मशहूर शख्सियतों और अन्यों को श्रद्धांंजलि

कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा द्वारा 10 मशहूर शख्सियतों और अन्यों को श्रद्धांंजलि
  • PublishedFebruary 20, 2020

स्कूल वैन में मारे गए 4 बच्चों को भी किया गया याद

स्पीकर द्वारा तरन तारन के पटाख़ा धमाके में मारे गए 3 नौजवानों के नाम भी श्रद्धाँजलि सूची में शामिल करने की मंजूरी

चंडीगढ़, 20 फरवरी:पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विधानसभा का नेतृत्व करते हुए गुरूवार को विधानसभा के पिछले सैशन के बाद असमायिक निधन होने वाली राजनैतिक शख्सियतों, पत्रकारों और स्वतंत्रता सेनानियों समेत 10 मशहूर शख्सियतों को श्रद्धाँजलि भेंट की।15वीं विधानसभा के बजट सैशन (11वें सैशन) के पहले दिन सदन में सांझे पंजाब (पुनर्गठन से पहले) के पूर्व विधायक चौधरी खुर्शीद अहमद और पूर्व विधायक राज कुमार गुप्ता समेत स्वतंत्रता सेनानी गुरदेव सिंह और दरबारा सिंह को श्रद्धाँजलि भेंट की गई।

इसके साथ ही सदन ने सीनियर पत्रकार और पंजाब केसरी पब्लीकेशनज़ (दिल्ली) के मुख्य संपादक और करनाल के पूर्व संसद मैंबर अश्वनी कुमार चोपड़ा को भी याद किया। सदन ने प्रसिद्ध पंजाबी लेखिका डॉ. दलीप कौर टिवाना, डॉ. जसवंत सिंह कंवल और प्रसिद्ध पंजाबी लोक गायिका लाची बावा को भी श्रद्धाँजलि भेंट की।सदन ने दुखी परिवारों के साथ हमदर्दी प्रकट करते हुए लोंगोवाल में दुर्भाग्यपूर्ण स्कूल वैन को आग लगने के कारण जान गवाने वाले चार बच्चे सिमरनजीत सिंह, सुखजीत कौर, नवजोत कौर और अरुध्या कुमारी को भी श्रद्धाँजलि भेंट की।

श्रद्धाँजलि के दौरान दिवंगत आत्माओं को याद करते हुए 2 मिनट का मौन भी रखा गया।इस दौरान स्पीकर राणा कँवर पाल सिंह ने पिछले सैशन के बाद असमायिक निधन पर सदस्यों को गरिमापूर्ण श्रद्धाँजलि देने के लिए प्रस्ताव पेश किया। 4 बच्चों और 8 मशहूर शख्सियतों को श्रद्धांजलियां देने के उपरांत उन्होंने सम्बन्धित परिवारों के साथ सदन द्वारा हमदर्दी का प्रकट करते हुए प्रस्ताव पास किया।

प्रस्ताव सदस्यों के मौखिक वोटों के द्वारा पास किया गया।स्पीकर द्वारा नौजवान पत्रकार अमन बराड़ को श्रद्धाँजलि भेंट करने के लिए भी प्रस्ताव पेश किया गया।सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा की विनती पर तरन तारन में पटाख़ों के धमाके से मारे गए 3 बच्चों का नाम भी श्रद्धाँजलि सूची में शामिल किया गया। विधायक कुलतार सिंह संधवां की विनती पर स्पीकर ने सीनियर पत्रकार दलबीर सिंह के नाम को भी श्रद्धांजलियों की सूची में दर्ज करने की इजाज़त दी।

Written By
The Punjab Wire