Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

लकड़ी का काम करने वाले मजदूर को मजदूरी न देने पर रोष मार्च करने का एलान

लकड़ी का काम करने वाले मजदूर को मजदूरी न देने पर रोष मार्च करने का एलान
  • PublishedFebruary 18, 2020

निर्माण मिस्त्री मजदूर यूनियन की बैठक संपन्न

गुरदासपुर। निर्माण मिस्त्री मजदूर यूनियन की बैठक जिला प्रधान जोगिंदरपाल पनियाड़़ के नेतृत्व में गांव इसेपुर में हुई। बैठक में लकड़ी का काम करने वाले मजदूर अश्विनी कुमार को मजदूरी देने से मना करने के खिलाफ गांव में रोष मार्च करने का ऐलान किया गया।

जिला प्रधान जोगिंदरपाल पनिाड़ ने कहा कि लकड़ी का काम करने वाले मिस्त्री अश्वनी कुमार ने गत वर्ष के मार्च माह में एक व्यक्ति के घर में लकड़ी का काम किया था और अप्रैल माह में खत्म कर दिया था। लेकिन व्यक्ति ने उसकी बनती मजदूरी देने की बजाए उसके साथ गाली-गलोच करने लगा था। जिसके विरोध में गांव की पंचायत ने दोनों पक्षों का राजीनामा करवा दिया था। जिसमें व्यक्ति ने पैसे देने की बात मान ली थी। लेकिन जब भी अश्विनी कुमार पैसे मांगता था तो व्यक्ति उसे गाली गलोच निकालता था। जिसके बाद मामला बहरामपुर थाने में चला गया। वहां पर भी व्यक्ति ने पैसे देने की बात स्वीकार की। लेकिन फिर से वह उसे गाली गलोच करने लगा। पेश न चलती देख अश्विनी कुमार ने इस संबंधी श्रम विभाग को शिकायत की।

यूनियन के जिला कार्यालय सचिव जोगिंदरपाल घुराला, जिला नेता सुखदेव राज व जतिंदर बिट्टू ने कहा कि अश्विनी कुमार को उसकी मजदूरी दिलाने के लिए 28 फरवरी को गांव दोदवां में रोष मार्च किया जाएगा। बैठक में सरवन कुमार, फकीर चंद, हरदियाल सिंह, अमीचंद, तरसेम चूड़चक्क, पुरुषोत्तम लाल, रमेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire