Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

सरकारी मैडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी

सरकारी मैडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी
  • PublishedFebruary 18, 2020

चंडीगढ़, 18 फरवरी: देश के महान नीतिवान और भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी.आर. अम्बेदकर को सजदा करते हुए पंजाब मंत्री मंडल ने मंगलवार को सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसज़ रखने की मंज़ूरी दे दी है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नया स्थापित हो रहा मैडीकल कॉलेज राज्य के लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने का सरकार का मंतव्य पूरा करने के साथ-साथ विद्यार्थियों को मैडीकल शिक्षा क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाने का मौका प्रदान करेगा।यह बात याद रखने योग्य है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 200 बैंडों की सामथ्र्य रखने वाले जि़ला/रैफरल अस्पतालों के साथ नये मैडीकल कॉलेज स्थापित करने की केंद्र द्वारा प्रायोजित योजना के अधीन जि़ला शहीद साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) में 100 एम.बी.बी.एस. सीटों वाला मैडीकल कॉलेज स्थापित करने का फ़ैसला किया था।

राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी, 2020 को जारी नोटिफिकेशन में सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में एम.बी.बी.एस. पाठ्यक्रम की 100 सीटों के लिए 994 पदों का गठन किया गया था जिसमें बताया गया था कि शर्तों के अनुसार इन पदों को उक्त नोटिफिकेशन के जारी होने के पाँच सालों के अंदर चरणबद्ध तरीके से भरा जाएगा।

Written By
The Punjab Wire