ਪੰਜਾਬ ਵਿਦੇਸ਼

डा.ओबराय अब दुबई में फंसे 29 नौजवानों को अपने ख़र्च पर लेकर आएंगे भारत

डा.ओबराय अब दुबई में फंसे 29 नौजवानों को अपने ख़र्च पर लेकर आएंगे भारत
  • PublishedFebruary 14, 2020

नौजवान के साथ डा.ओबराए कल पहुंचेंगे मोहाली हवाई अड्डे पर

कंपनी की अच्छी तरह जांच करने के बाद ही अरब देशों में आएं नौजवान: डा. ओबराए

चण्डीगढ़ /मोहाली,14 फरवरी – कंपनी की तरफ से धोखा दिया जाने कारण दुबई में दर -दर की ठोकरों खाने के लिए मज़बूर 29 भारतीय नौजवानों और उनके माँ बाप को उस समय पर सुख की सांस आई, जब अरब देशों अंदर फंसे लोगों के लिए हमेशा ईश्वर बन आने वाले दुबई के बड़े दिल वाले प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला ट्रस्ट के सरपरस्त डा.एसपी सिंह ओबराय की तरफ से उक्त नौजवानों को वापस भारत भेजने की ज़िम्मेदारी उठाने का फ़ैसला लिया

इस संबंधी दुबई से जानकारी सांझी करते हुए डा.ओबराय ने बताया कि इन नौजवानों को दुबई की एक कंपनी ने सक्योरिटी के काम के लिए भारत से दुबई बुलाया था, परंतु इन नौजवानों के बताने मुताबिक इनकी कंपनी के मालिक ने अपनी कंपनी बंद करके इनके साथ बड़ा धोखा किया है। उन बताया कि कंपनी बंद हो जाने साथ जहां इन नौजवानों का भविष्य धुंधला हो गया, वहीं उनके द्वारा किये गए तीन से छह महीनों के काम की तनख़्वाह भी नहीं दी गई। जिस कारण इनके सिर पर छत के साथ-साथ दो वक्त की रोटी से भी मोहताज होना पड़ा।

उन्होंने बताया कि जब उक्त नौजवानों ने उनके साथ संपर्क करके अपनी व्यथा सुनाई तो उन्होंने इन नौजवानों की मुश्किल को देखते हुए अपने ख़र्च पर इनको वापस भारत भेजने का फ़ैसला लिया है। जिसके अंतर्गत वह इन नौजवानों के वापस आने के लिए ज़रूरी कागज़ात मुकम्मल करने के अलावा दुबई से भारत की हवाई टिकटों का खर्चा भी ख़ुद करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि इनमें से 8 नौजवान जिनके कागज़ात मुकम्मल थे, उनको वह दुबई से कल अपने साथ लेकर मोहाली हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे।

जबकि बाकी नौजवानों को भी जल्द ही कागज़ात मुकम्मल होने उपरांत वापस ले आया जाएगा। डा.ओबराय ने यह भी बताया कि जितनी देर तक यह नौजवान वापस नहीं आ जाते, तब तक दुबई अंदर इनकी रिहायश और खाने का प्रबंध भी उनकी तरफ से किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने नौजवानों से अपील भी की है कि वह एजेंटों की तरफ से बताई गई कंपनी की अच्छी तरह जांच करन उपरांत ही अरब देशों अंदर आए। जिससे उन्हें बेवजह परेशान न होना पड़े।

Written By
The Punjab Wire