Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਵਿਦੇਸ਼

राणा के.पी सिंह द्वारा भारत और कनाडा के आपसी संबंधों को और मज़बूत करने पर ज़ोर

राणा के.पी सिंह द्वारा भारत और कनाडा के आपसी संबंधों को और मज़बूत करने पर ज़ोर
  • PublishedFebruary 4, 2020

ब्रैंपटन के एम.एल.ए अमरजोत संधू द्वारा विधान सभा स्पीकर के साथ मुलाकात

चंडीगढ़, 4 फरवरी:ब्रैंपटन पश्चिमी के एम.एल.ए (एम.पी.पी) अमरजोत संधू ने मंगलवार को यहां विधान सभा स्पीकर राणा के.पी सिंह के साथ मुलाकात की और उनको प्रवासी भारतीयों के विभिन्न मुद्दों से अवगत करवाया। जि़क्रयोग्य है कि श्री संधू ऐसा पहला कैनेडियन अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थी है जो ओंटारीयो की लैजिसलेटिव असेंबली में चुना गया है।कैनेडियन विधायक का स्वागत करते हुये स्पीकर ने कहा कि भारत और कैनेडा के बीच लम्बे समय से लोकतांत्रिक और बहुलवाद की साझी परंपराओं पर आधारित बहुत गहरी सांझ रही है। उन्होंने आगे कहा कि कैनेडा पंजाबियों के लिए दूसरे घर जैसा है और विदेशों में पंजाबियों को आगे विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ते देख कर बहुत ख़ुशी मिलती है।

अमरजोत संधू कैनेडियन राजनीति में पंजाबियों की मज़बूत हाजिऱी की जीवित उदाहरण हैं।राणा के.पी. सिंह ने कहा कि भारत और कैनेडा को आपसी संबंधों को और मज़बूत करने के लिए सांझे हितों के और ज्यादा मौके तलाशने की ज़रूरत है। श्री संधू ने प्रवासी भारतीयों के कल्याण के लिए पंजाब सरकार द्वारा उठाये कदमों पर भी तसल्ली अभिव्यक्त की। पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा के.पी सिंह ने विधायक को यादगारी चिन्ह देकर सम्मानित किया।

संधू के साथ बाबा बकाला के विधायक श्री संतोख सिंह भलाईपुर भी मौजूद थे। उन्होंने पंजाब विधान सभा के असेंबली हॉल का दौरा भी किया और पंजाब विधान सभा सचिव श्रीमती शशि लखनपाल मिश्रा ने विधान सभा के इतिहास और मौजूदा बनावट संबंधी जानकारी दी।

Written By
The Punjab Wire