ਪੰਜਾਬ

विजीलैंस द्वारा मार्केट कमेटी का कर्मचारी 15 हज़ार रुपए की रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू

विजीलैंस द्वारा मार्केट कमेटी का कर्मचारी 15 हज़ार रुपए की रिश्वत लेता रंगे हाथों काबू
  • PublishedFebruary 4, 2020

चंडीगढ़, 4 फरवरी:विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा मार्केट कमेटी लुधियाना में तैनात ऑक्शन रिकॉर्डर-कम-सुपरवाइजऱ हरी राम को 15 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी ऑक्शन रिकॉर्डर को शिकायतकर्ता साजन वधवा, निवासी सिविल लाईनज़, जि़ला लुधियाना की शिकायत पर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार किया गया। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में बताया कि उसकी राजा लकशन नाम की कंपनी जो नयी सब्ज़ी मंडी लुधियाना में स्थित है।

व्यापार सम्बन्धी रोज़मर्रा की सब्जियों की गाड़ीयाँ आती हैं। इन गाड़ीयों में जो माल आता है इस सम्बन्धी उसे तंग-परेशान करने और उसका रेट और भार कम लिखने और ऐंटरियां भी कम डालने के बदले उक्त ऑक्शन रिकॉर्डर ने 17,000/- रुपए की रिश्वत की माँग की और सौदा 15,000 रुपए में तय हुआ है।

विजीलैंस द्वारा पड़ताल के उपरांत उक्त ऑक्शन रिकॉर्डर को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में 15 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया। दोषी के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना में मुकदमा दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

Written By
The Punjab Wire