Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

अकाली दल ने सांसद सुखदेव सिंह ढ़ींडसा तथा परमिंदर सिंह ढ़ींडसा को निलंबित किया

अकाली दल ने सांसद सुखदेव सिंह ढ़ींडसा तथा परमिंदर सिंह ढ़ींडसा को निलंबित किया
  • PublishedJanuary 11, 2020

कोर कमेटी ने दोनों को आरोप पत्र जारी करने का निर्णय लिया

15जनवरी को राज्यपाल से मिलकर बिजली घोटाले की स्वतंत्र जांच करने की मांग की जाएगी

चंडीगढ़/11जनवरीः शिरोमणी अकाली दल ने आज सांसद सुखदेव सिंह ढ़ींडसा तथा परमिंदर सिंह ढ़ींडसा को तत्काल प्रभाव से मुअत्तल कर दिया है तथा दोनों के आचरण की जवाबदेही के लिए उनको आरोप पत्र जारी करने का फैसला किया है।

इस संबधी निर्णय आज कोर कमेटी की मीटिंग में लिया गया, जिसकी अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने की।

जिला संगरूर के आॅब्जर्वर तथा पूर्व मंत्री सरदार सिकंदर सिंह मलूका ने कोर कमेटी को बताया कि जिला संगरूर इकाई ने हाल ही में हुई एक मीटिंग में पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए सुखदेव सिंह ढ़ींडसा तथा परमिंदर सिंह ढ़ींडसा को पार्टी से निकालने की सिफारिश करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था।

पार्टी प्रवक्ता डाॅ. दलजीत सिंह चीमा के अनुसार गहन विचार विमर्श के बाद दोनों नेताओं को आरोप पत्र जारी करने का निर्णय लिया गया है, जिसके बाद उन्हे अपने व्यवहार के बारे स्पष्टीकरण देने के लिए दो सप्ताह दिए जाएंगे। उन्होने कहा कि पार्टी द्वारा दोनों नेताओं से जवाब लेने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान कोर कमेटी ने हाल ही में सामने आए बिजली घोटाले की स्वतंत्र जांच करवाने की मांग करने के लिए 15 जनवरी को राज्यपाल से मिलने का निर्णय किया है। कोर कमेटी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्राईवेट थर्मल प्लांट मैनेजमेंटों तथा एक कोयला कंपनी को 3000 करोड़ रूपए का लाभ पहुंचाने के लिए जानबूझ कर ढ़ील दिखाई तथा कंपनियों द्वारा पीएसपीसीएल के खिलाफ दायर केसों की अदालत में सही ढ़ंग से पैरवी नही की।

कोर कमेटी द्वारा यही भी निर्णय लिया गया कि पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधिमडल कल गृहमंत्री श्री अमित शाह से मिलेगा। इस मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को शानो शोक्त से मनाने, बलंवत सिंह राजोआणा की मौत की सजा को उमर कैद में बदलने तथा उसे रिहा करने तथा पाकिस्तान में सिखों तथा सिख गुरुघामों की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए पाकिस्तान को कहने समेत सभी मुद्दों को उठाया जाएगा।

कांग्रेस सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों से की वादा खिलाफी तथा लोगों से की धक्केशाहियांे की जांच के लिए दो कमेटियां गठित की गई हैं। इसका भी निर्णय लिया गया है कि अकाली दल अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल जिला अध्यक्षों के साथ मुख्य कार्यालय में मीटिंगे करेंगे तथा निर्वाचन क्षेत्र स्तर पर सर्कल डेलीगेट्स से बातचीत करेंगे।

कोर कमेटी की मीटिंग में बलविंदर सिंह भूंदड़, चरणजीत सिंह अटवाल, जत्थेदार तोता सिंह, प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा,गुलजार सिंह रणीके, बीबी उपिंदरजीत कौर,सिकंदर सिंह मलूका, शरनजीत सिंह ढ़िल्लों, बिक्रम सिंह मजीठिया, डाॅ. दलजीत सिंह चीमा, बीबी जागीर कौर, सुरजीत सिंह रखड़ा तथा बलदेव सिंह मान भी शामिल हुए।

Written By
The Punjab Wire