Close

Recent Posts

ਦੇਸ਼ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

जेएनयू विवाद में कूदे भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, कहा- वाइस चांसलर को पद से हटाना चाहिए

जेएनयू विवाद में कूदे भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, कहा- वाइस चांसलर को पद से हटाना चाहिए
  • PublishedJanuary 9, 2020

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के विवाद में कूद गए हैं। मुरली मनोहर जोशी ने अपने ट्वीट संदेश में जेएनयू के वाइस चांसलर को हटाने की बात कही है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के विवाद में कूद गए हैं। मुरली मनोहर जोशी ने अपने ट्वीट संदेश में जेएनयू के वाइस चांसलर को हटाने की बात कही है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में मुरली मनोहर जोशी मानव संशाधन विकास मंत्री थे।

मुरली मनोहर जोशी ने जेएनयू विवाद पर अपने ट्वीट संदेश में कहा ”इस तरह की रिपोर्ट्स हैं कि एचआरडी मंत्रालय ने दो बार जेएनयू के वाइस चांसलर को जेएनयू में फीस वृद्धि के मुद्दे को सुलझाने के लिए एक जायज वर्किंग फार्मूला लागू करने के लिए दो बार कहा था। उसे (वाइस चांसलर) को छात्रों और अध्यापकों से मिलकर बात करने की सलाह भी दी गई थी। यह खौफनाक है कि वाइस चांसलर ने सरकार के आदेश को लागू नहीं करने का हठ अपनाया। यह नजरिया निंदनीय है और मेरी राय में ऐसे वाइस चांसलर को पद पर बने रहने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।”

बता दें कि इससे पहले मानव संसाधन विकास सचिव अमित खरे ने कहा कि जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार को हटाना समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि शुल्क लागू नहीं किए जाने के छात्रों के दावे को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय शुक्रवार को फिर से जेएनयू कुलपति से बात करेगा।

Written By
The Punjab Wire