Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गांव रहीमाबाद में मजदूर परिवार पर कहर बनकर टूटी आंधी

गांव रहीमाबाद में मजदूर परिवार पर कहर बनकर टूटी आंधी
  • PublishedJune 12, 2021

पोल्ट्री फार्म की छत गिरी, परिवार नीचे दबा, एक बच्चे की मौत, एक गंभीर घायल अमृतसर रैफर ,

गुरदासपुर, 12 जून (मनन सैनी)। शुक्रवार देर रात आई तेज आंधी एक परिवार पर कहर बनकर टूट पड़ी। कलानौर के गांव रहीमाबाद में धान की रोपाई करने के लिए शुक्रवार को ही गांव पहुंचे परिवार पर तेज आंधी के कारण पोल्ट्री फार्म की छत्त गिर गई। हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। परिवार के चार लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत कलानौर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिसमें एक तीन माह के बच्चे की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। 

जानकारी देते हुए घायल जोबन पुत्र कर्मा वासी भिंडी सैदां अजनाला ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने दो भाइयों,पत्नी सहित मासूम बच्चे व माता पिता के साथ गांव रहीमाबाद में धान की रोपाई करने के लिए आए थे। इस दौरान वह गांव रहीमाबाद के एक पोल्ट्री फार्म में रुक गए। लेकिन देर रात आई तेज आंधी से पोल्ट्री फार्म की छत नीचे उन पर गिर गई। जब छत नीचे गिरी तब व पूरा परिवार सोया हुआ था। अचानक से छत उन पर आ गिरी। जिस कारण उसके छोटे भाई पवन (14) की मौके पर ही मौत हो गई। पवन अभी पांचवीं कक्षा का विद्यार्थी था। जबकि वह और उसका तीन महीने का बेटा परमीत व पत्नी ज्योति सहित चार सदस्य गंभीर रुप से घायल हो गए। उन्हें आसपास के लोगों ने कलानौर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। उसके बेटे परमीत की हालत नाजुक होने के चलते अमृतसर रेफर कर दिया गया है।

उसने बताया कि वह अपने परिवार का पेट पालने के लिए रहीमाबाद गांव में धान की रोपाई करने के लिए आया था। लेकिन उसे क्या पता था यह आंधी उन पर कहर बनकर टूटेगी। उसका भाई उन्हें इस हादसे में हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया। उसने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन सहित समाज सेवी संगठनों से मांग की कि उनकी आर्थिक सहायता की जाए। 

गांव के सरपंच मंजीत सिंह ने बताया कि घटना करीब साढ़े 11 बजे की है। घटना हरजीत सिंह के पोल्ट्री फार्म पर घटी। उक्त घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। वह भी प्रशासन तथा सरकार से मांग करते है कि घायलों की आर्थिक सहायता की जाए।  

Written By
The Punjab Wire