Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

पांच माह पहले परिवार को बंधक बना कर लूटने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार,निजी रंजिश के चलते पड़ोसी ने ही करवाई थी पड़ोसी के घर में लूट

पांच माह पहले परिवार को बंधक बना कर लूटने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार,निजी रंजिश के चलते पड़ोसी ने ही करवाई थी पड़ोसी के घर में लूट
  • PublishedJune 12, 2021

खिलौना पिस्तौल का इस्तेमाल कर दिया था वारदात को अंजाम 

गुरदासपुर, 12 जून (मनन सैनी) । थाना भैणी मिआं खां के गांव झंडा लुभाना में पांच महीने पहले पिस्तौल के बल पर परिवार को बंधक बना कर लूट को अंजाम देने वाले कुल पांच आरोपियों को गुरदासपुर ​पु​लिस की ओर से गिरफ्तार किया गया है। यह लूट ​पूरे सुनियोजित ढंग से की गई थी तथा इस साजिश को रचने वाला कोई ओर नही बल्कि पड़ौसी ही निकाला। पड़ोसी ने निजी रंजिश तथा ​​पैसों के विवाद के चलते ही यह साजिश रची तथा इस घटना को अंजाम देने के लिए अपने मौसा की मदद ली।  उसी ने लूटेरों को दो दिन पहले बुला कर घर की रेकी करवाई तथा वारदात वाले दिन अपने घर की छत पर छिपा कर रखा तथा पूरी घटना को अंजाम तक पहुंचाया।  

इस संबंधी गुरदासपुर के एसएसपी नानक सिंह ने बताया कि थाना भैणी मिआं खां पुलिस अधीन पड़ते गांव झंडा लुभाना में 
13 जनवरी 2021 की मध्यरात्रि को परिवार को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। लूट के अगले ही दिन थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

इस केस को ट्रेस करने के लिए एसपी (डी) हरविंदर सिंह की निगरानी में विशेश डीएसपी देहाती कुलविंदर सिंह विर्क की अध्यक्षता में बनाई गई थी। जिसमें एसएचओ सुदेश कुमार, एसआई सुरिंदरपाल सिंह व टेक्नीकल सैल कार्यालय गुरदासपुर की अलग अलग टीमे बनाकर टेक्नीकल तरीके से मामले को ट्रेस किया गया है। 

वहीं वारदात में शामिल जसवंत सिंह उर्फ काका  निवासी डल्ला थाना टांडा, गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी तलवंडी सल्ला थाना टांडा जोकि अभी चैइया का मोहल्ला करतारपुर में रह रहा है, इशव भारद्वाज निवासी काला खेड़ी थाना करतारपुर, हैप्पी निवासी डविजन नंबर 4 जालंधर तथा उक्त सभी को जानकारी देने वाला पड़ोसी लखविंदर सिंह उर्फ सोनू निवासी झंडा लुभाना को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से लूटी गई एलईडी, मोबाईल की 2 सिम और वारदात में इस्तेमाल किए गए 2 मोटरसाईकल और एक खिलौना नुमा पिस्तौल बरामद की है।   

एसएसपी नानक सिंह

एसएसपी ने बताया कि तथ्यों में सामने आया कि लखविंदर सिंह जिसका घर वारदात होने वाले घर के पास है का अपने पड़ौसी के साथ किसी बात को लेकर पुरानी रंजिश थी।​ जिसके चलते उसने अपने मौसा गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को फोन पर संपर्क कर पूरी योजना बनाई। लखविंदर ने ही चारों आरोपियों को घटना से दो दिन पहले अपने घर बुलाकर वारदात वाले घर की रेकी करवाई थी और इसने वारदात वाले दिन भी उक्त चारों आरोपियों को वारदात से पहले अड्डा भैणी मियां खां मे मिला और चारों आरोपियों को अपने साथ अपने घर लाकर घर की छत्त पर बिठा दिया था। अंधेरा होने के बाद उक्त चारो आरोपित मकान की छत्त से पड़ते रास्ते के माध्यम से वारदात वाले घर में आए और आरोपियों ने घर के परिवारिक सदस्यों को बंधक बनाकर डरा धमका कर उनके घर में लूटपाट की वारदात की। 

आरोपी घर में से नकदी, सोने के गहने, एलईडी, मोबाइल फोन व कार लूटकर ले गए थे। उन्होने बताया कि गुरप्रीत सिंह के खिलाफ लूटपाट व चोरी के अलग अलग थानो में छह मामले और हैपी के खिलाफ दो मामले दर्ज पाए गए है। गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल करके लूट की गई कार व सोने के गहने बरामद किए जाएंगे।

Written By
The Punjab Wire