CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

कोरोना न्यूज- वैक्सीन से रुकी शहरों में मौत की दर, ग्रामीण इलाकों में कोविड़ संक्रमण से हुई आठ की मौत, 211 पाए गए अन्य संक्रमित

कोरोना न्यूज- वैक्सीन से रुकी शहरों में मौत की दर, ग्रामीण इलाकों में कोविड़ संक्रमण से हुई आठ की मौत, 211 पाए गए अन्य संक्रमित
  • PublishedApril 24, 2021

गुरदासपुर, 24 अप्रैल (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर के उन शहरों में कोरोना वैक्सीन अपना असर शुरु कर चुका है। जहां के लोगों ने जीवन को महत्व देते हुए वैक्सीन को प्राथमिकता दी। जिसके चलते अभी पिछले हफ्ते में हुई 35 मौते में शहरों में मात्र 2 मौते शहरों में दर्ज की गई है। शेष सभी मौते गांव में दर्ज हुई। शनिवार को भी आठ मौतों में शहरों में कोई मौत दर्ज नही की गई। इसी के साथ कोविड-19 के संपर्क में आने वाले लोगों के साथ साथ कुल 211 लोग संक्रमित पाए गए ।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर ने बताया कि कोरोना वायरस को हराने के लिए एकमात्र उपाय कोरोना वैक्सीन, कोरोना टैस्ट तथा मास्क है। उन्होने बताया कि गुरदासपुर शहर में करीब 85 प्रतिशत लोग तथा बटाला में लोग करीब 65 प्रतिशत लोग वैक्सीन लगवा चुके है तथा यहां मौत की दर न के समान है। जबकि जिले के गांव में जहां अभी लोग वैक्सीन नही लगवा रहे वहां मौतों की दर में इजाफा हो रहा है।

उन्होने सभी लोगों से वैक्सीन लगाने की अपील करते हुए कहा कि आज इज्राईल तथा इंग्रलैड़ जैसे देश केवल वैक्सीन की बदौलत इस बिमारी से लगभग निजात पा चुके है और कोरोना वहां मात्र जुकाम या खांसी से बढ़कर नही है। इज्राईल एकमात्र देश खुद है जहां मास्क को भी जरुरी करार नही दिया गया है। इसलिए गांव स्तर पर अब प्रशासन की ओर से युद्ध स्तर पर अभियान छेड़ा गया है ताकि जिले में कोरोना वायरस से निजात पाई जा सके। उन्होने बताया कि करीब 250 टीमों टीकाकर्ण के काम पर लगी है, जिनकी बदौलत जिला गुरदासपुर में आगे से काफी रोकथाम है।

उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस का बचाव मास्क तथा टीकाकर्ण ही है तथा लोगों से अपील की कि वह बढ़ चढ़ कर टीका लगवाएं। उन्होने बताया कि रविवार को भी टीकाकर्ण केंद्रों पर टीका लगाने का काम चलेगा तथा वैक्सीन की और डोज गुरदासपुर जिले में आ चुकी है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार से कोई असुविधा न हों। उन्होने बताया कि गुरदासपुर के सिवल अस्पतालों में न तो आक्सीजन की कोई कमी है और न जीवन रक्षक दवाओं की।

Written By
The Punjab Wire