दीनानगर में हुई घटना पर लिया चेयरमैन सांपला संज्ञान,किया गुरदासपुर का दौरा, कहा एसएचओं को करवाया जाएगा सस्पेंड,

एसएसपी डाॅ नानक सिंह ने बताया अभी नही मिले लिखित आर्डर, आर्डर मिलने पर होगी कारवाई

उधर कांग्रेसियों ने लगाए भाजपा प्रधान गिल पर जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप, कहा गिल पर मामला दर्ज न करने पर करेगें एसएसपी दफतर के समक्ष करेगें रोष प्रर्दशन,

भाजपा जिला प्रधान गिल ने अपने पर लगाए आरोपों को गिल ने नकारा

गुरदासपुर, 13 अप्रैल (मनन सैनी)। पिछले दिनों दीनानगर के गांव घेसल में स्मार्ट कार्ड वितरण समारोह के दौरान  भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता गुरमीत कौर पर दीनानगर की पुलिस की ओर से हिरासत में रखने संबंधी तथा उनके साथ बुरा सूलक करने संबंधी भाजपा की ओर से लगाए गए आरोपों के चलते  केंद्रीय अनुसूचित जाति के चेयरमैन विजय सांपला ने गुरदासपुर का दौरा किया व उक्त भाजपा नेत्री का हाल चाल जाना। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के जिला प्रधान परमिंदर गिल भी साथ थें। इस मौके पर उन्होने प्रशासन को प्रभारी कुलविंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने तथा उन्हे सस्पेंड करने के भी आदेश जारी किए है। हालाकि इस संबंधी एसएसपी गुरदासपुर डॉ नानक सिंह का कहना है कि उन्हे अभी तक कोई लिखित आर्डर नहीं मिले है तथा लिखित आर्डर मिलने के बाद कारवाई अमल में लाई जाएगी। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेसियों ने भी भाजपा के जिला प्रधान पर जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप लगाए है। जिन्हे गिल की ओर से नकार दिया गया है।

गौर रहे कि कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी द्वारा दीनानगर के गांव घेसल में स्मार्ट कार्ड वितरण समारोह का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान मंच के एक महिला की ओर से स्मार्ट कार्ड काटने संबंधी पूछे गए सवाल पर पुलिस कर्मचारियों ने महिला को कुछ देर के लिए हिरासत में ले लिया था । जिसे छुड़वाने के लिए भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता गुरमीत कौर उसके साथ खड़ी हो गई तथा पुलिस गुरमीत कौर को भी थाने में ले गई। भाजपा की ओर से आरोप लगाए गए कि पुलिस ने महिलाओं के साथ अभद्र व्याव्हार किया। जिसका संज्ञान लेते हुए मंगलवार को चेयरमैन सांपला पीड़ित महिला गुरमीत कौर के घर गए। जिसके उपरांत उन्होने पावरकॉम रेस्ट हाउस में बंद कमरे के अंदर डीसी व एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। 

चेयरमैन सांपला ने मीडिया को बताया कि उन्होंने डिप्टी कमिश्नर व एसएसपी को आदेश दिए हैं, कि वह लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी कुलविंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें और उन्हें सस्पेंड भी किया जाए। विजय सापला ने कहा कि अगर इसमें कोई और भी अधिकारी या कर्मचारी आरोपी पाया गया तो उसके खिलाफ भी पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। हालाकि जबकि एसएसपी डॅा नानक सिंह का कहना था कि उन्हे अभी लिखित आदेश नही ​मिलें तथा आदेश मिलने के बाद कारवाई अमल में लाई जाएगी।

कांग्रेसियों ने लगाए भाजपा प्रधान गिल पर जातिसूचक शब्द बोलने के आरोप,

वहीं दूसरी मंगलवार को कांग्रेस नेताओं ने पत्रकार वार्ता के दौरान आरोप लगाए कि कि भाजपा ने घटना के अगले दिन प्रदर्शन के दौरान भाजपा के जिला प्रधान द्वारा कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ जातिसूचक अपशब्द बोले गए हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनके खिलाफ मामला दर्ज न किया गया तो वह संघर्ष तेज करेंगे। इस संबंधी  कांग्रेस के प्रदेश सचिव बलकार चंद, जिम्मी बराड़, सिटी प्रधान लखविंदर सिंह, सरपंच रजिंदर सिंह राजू,दलबीर सिंह संधू व कुलदीप राज ने आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा थाने के बाहर किए गए रोष प्रदर्शन के दौरान भाजपा के जिला प्रधान परमिंदर गिल द्वारा कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ जातिसूचक अपशब्द बोले गए हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला पुलिस के ध्यान में लाकर परमिंदर गिल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई थी,लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पुलिस द्वारा जल्द ही परमिंदर गिल के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो वह एसएसपी कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन करेंगे।

उधर मामले संबंधी संपर्क करने पर भाजपा के जिला प्रधान परमिंदर गिल ने कहा कि कांग्रेसी नेता अब उनके इशारे पर काम करने वाले पुलिस कर्मचारियों व आरोपित नेताओं को बचाने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर उक्त लोगों के पास कोई सुबूत है तो उसे पेश करें।

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  • 14
  • 70
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    84
    Shares
error: Content is protected !!