Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

बैसाखी के त्योहार मौके दरिया में स्नान करने गई दो लड़कियां पानी के तेज बहाव में बही,एक की मौत,दूसरी का नहीं मिला कोई सुराग

बैसाखी के त्योहार मौके दरिया में स्नान करने गई दो लड़कियां पानी के तेज बहाव में बही,एक की मौत,दूसरी का नहीं मिला कोई सुराग
  • PublishedApril 13, 2021

गुरदासपुर, 13 अप्रैल (मनन सैनी)। थाना भैणी मिया खां के अधीन पड़ते गांव मोचपुर में बैसाखी के त्योहार मौके पर दरिया में स्नान करने गई दो लड़कियां पानी के तेज बहाव में बह गई। इस कारण नौ वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई है। जबकि दूसरी का पानी के तेज बहाव के चलते कोई सुराग नहीं मिला है। मृतक बच्ची का शव बाहर निकाल लिया गया है।

जानकारी के अनुसार आम लोगों की पुरानी परंपरा के मुताबिक मौजपुर की कुछ महिलाएं बच्चों सहित बैसाखी के दिवस मौके बहते पानी में स्नान के लिए पास से गुजरते ब्यास दरिया में स्नान के लिए गई थी। इस दौरान स्नान करते समय दो लड़कियां पानी के तेज बहाव में बह गई। पानी में बही लड़कियों में कालो (9) पुत्री बिल्ला निवासी मौजपुर  का शव मौके से ही प्राप्त हो गया है। जबकि दूसरी लड़की राजविंदर कौर (17) पुत्री दलबीर सिंह निवासी मौजपुर  का अभी कोई सुराग नहीं मिला है। गांव के सरपंच दलबीर सिंह का कहना है कि बहुत ही मंदभागी घटना एतिहासिक दिन के मौके घटित हुई है। उन्होंने कहा कि लापता लड़की की तलाश की जा रही है।

इस संबंधी थाना भैणी मिआं खां के प्रभारी सुदेश कुमार ने बताया कि ब्यास दरिया में उक्त स्नान करने के उतरी थी जो इलाका दसूरा क्षेत्र में पड़ता है। उन्होने बताया कि राजविंदर कौर का शव अभी तक नही मिला है और गोताखोरों की मदद से अब इन्हे तलाश किया जाएगा। 

Written By
The Punjab Wire