Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

29 की 29 वार्ड कांग्रेसी उम्मीदवारों की जीत दर्ज करवाने वाले गुरदासपुर में हुआ मुख्यमंत्री कैप्टन का अपमान

29 की 29 वार्ड कांग्रेसी उम्मीदवारों की जीत दर्ज करवाने वाले गुरदासपुर में हुआ मुख्यमंत्री कैप्टन का अपमान
  • PublishedMarch 20, 2021

कैप्टन के जन्मदिवस पर कांग्रेसी सचिव की ओर से लगाए गए बधाई के पोस्टर नगर कौंसिल ने कूड़े की ट्राली में डालने के आरोप, डीसी ने एसडीएम को सौंपी जांच

गुरदासपुर, 20 मार्च (मनन सैनी)।​ हाल ही में हुए नगर कौंसिल चुनावों के दौरान 29 की 29 सीटों पर कांग्रेसी उम्मीदवारों की झोली डालने वाले गुरदासपुर में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का अपमान हुआ है। यह आरोप पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अनु गंडोत्रा की ओर से लगाए गए है। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर कांग्रेसी नेताओं की ओर से नगर में लगाए गए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को जन्मदिन की बधाई देने वाले होडिंग शुक्रवार देर रात नगर कौंसिल की ओर से उतार कर कूड़े वाली गाड़ी में लाद दिए गए। इससे उन्हें तथा कांग्रेसी नेताओं के अहम को बेहद चोट पहुंची है। उन्होनें इस संबंधी मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री दफ्तर, डीसी गुरदासपुर को शिकायत दर्ज करवाई है। जिसके चलते डीसी गुरदासपुर की ओर से तुरंत इसकी जांच के आदेश एसडीएम गुरदासपुर को सौंप दिए गए है।

अपनी शिकायत में कांग्रेस के प्रदेश सचिव तथा गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के सीनेट सदस्य अनु गंडोत्रा ने लिखा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह का 79 वां जन्म दिवस के उपलक्ष्य में गुरदासपुर में उन्हें जन्म दिन की बधाई देने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर होडिंग लगाये गये थे। जिसमें मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा उनके राजनीतिक सचिव मेजर मानेपुर तथा उनकी खुद की फोटो लगाई हुई थी और उन्हें जन्म दिन की बधाई लिखा गया था। 19 मार्च की रात को करीब आठ बजे उन्हें सूचना मिली की जो बोर्ड कैप्टन अमरेंद्र सिंह के जन्म दिन के लगाये थे उन होडिंग को गलत तरीके से नगर कौंसिल मुलाजिम उतार कर कूड़े की ट्राली में फेंक रहे हैं और उनका निरादर कर रहे हैं।

उन्होने उसी वक्त जीटी रोड पास अदर्श नगर मंडी में पहुंचा और देखा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह के होडिंग कूडे वाली ट्राली में फेंका जा रहा है और यह काम नगर कौंसिल के मुलाजिम कर रहे थे। उन्होने मुलाजिमों को कहा कि यह तरीका गलत है लेकिन नगर कौंसिल मुलाजिमों ने उनकी कोई नहीं सुनी। नगर में विभिन्न संगठन और विभिन्न गणमान्य लोगों कीओर से लगाये गये है लेकिन उन्हें किसी ने नहीं उतारा लेकिन उनकी ओर से लगाये गये होडिंग को ही निशाना बनाया गया। उन्होने डिप्टी कमिश्नर गुरदसापुर को की शिकायत में मांग की कि उक्त लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाये। नहीं तो इस मामले को पार्टी हाईकमान के ध्यान में लाने के बाद रोष धरना दिया जायेगा।

इस संबंधी डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि शिकायत मिलने के तुरंत बाद जांच एसडीएम गुरदासपुर को सौंप दी गई थी। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद सभी तथ्यों की जांच की जाएगी।

Written By
The Punjab Wire