Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

सुखबीर सिंह बादल ने शिरोमणी अकाली दल दिल्ली तथा जीएसजीएमसी को किसान संगठनों की सहायता करने के लिए कहा

सुखबीर सिंह बादल ने शिरोमणी अकाली दल दिल्ली तथा जीएसजीएमसी को किसान संगठनों की सहायता करने के लिए कहा
  • PublishedNovember 23, 2020

चंडीगढ़/23नवंबर: शिरोमणी अकाली दल(एसएडी) ने आज कहा कि शिरोमणी अकाली दल दिल्ली यूनिट तथा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी(डीएसजीएमसी) को 26-27नवंबर को किसान संगठनों के दिल्ली चलो आंदोलन का समर्थन करेगी तथा उन्हे हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष ने आज एसएडी दिल्ली अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका तथा डीएसजीएमसी अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा से इस संबंध में बात की है।

सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि दिल्ली की एसएडी यूनिट और डीएसजीएमसी दोनों ही किसानों के लिए लंगर की व्यवस्था करेंगें , जो किसानों कोे अन्य आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने के अलावा 26-27नवंबर को दिल्ली में इकट्ठे होंगे। उन्होने सरदार कालका तथा सरदार सिरसा दोनों से इस संबंध में किसान संगठनों के साथ समन्वय स्थापित करने को कहा है। उन्होेने कहा कि शिरोमणी अकाली दल अपनी इच्छा से किसान संगठनों को और अधिक मदद देने को तैयार है। ‘ शिरोमणी अकाली दल किसानों के आंदोलन में भाग लेने के साथ ही गरीब और समाज के विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों के तहत एक गौरवशाली विरासत है। हम ऐसा करते रहेंगे तथा हमें सौंपे गए किसी भी कर्तव्य को पूरा करेंगे।

सरदार बादल ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से भी किसानों की शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान करने का अनुरोध किया है। उन्होने कहा कि केंद्र को कृषि मंडीकरण पर तीन विवादास्पद केंद्रीय कानूनों को रद्द करना चाहिए जिसे किसान समुदाय ने अस्वीकार कर दिया था। उन्होने कहा कि इसके साथ साथ सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) की गारंटी देने के लिए कानून लाना चाहिए और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकारी खरीद सुनिश्चित करनी चाहिए।

Written By
The Punjab Wire