Close

Recent Posts

ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

बिना तथ्यों के बात करना प्रधानमंत्री पद की गरिमा को शोभा नही देता- जाखड़

बिना तथ्यों के बात करना प्रधानमंत्री पद की गरिमा को शोभा नही देता- जाखड़
  • PublishedDecember 23, 2019

एनआरसी, डिटेंशन सैंटर संबंधी तत्थ किए पेश, कहा झूठ है तो गृह राज्यमंत्री को डिस्मिस करें प्रधानमंत्री

देश में डर का माहौल, अहमदिया समुदाय ने सालाना जलसा किया रद्द

मनन सैनी

गुरदासपुर। बिना तथ्यों के बात करना प्रधानमंत्री पद की गरिमा को शोभा नही देता। प्रधानमंत्री के एक एक शब्द बेहद मायने रखता है परन्तु प्रधानमंत्री के रविवार को राम लीला मैदान में डिटेंशन सैंटर तथा एनआरसी पर जनसभा को संबोधित करते हुए दिए गए ब्यान पर काग्रेंस के पंजाब प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने सवाल खड़े कर दिए है। डिटेंशन सेंटर तथा एनआरसी संबंधी भाजपा के दस्तावेज ​मीड़िया के सामने पेश करते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि जो झूठ बोल रहा है उस पर प्रधानमंत्री को कारवाई होनी चाहिए। उन्होने कहा कि देश को गुमराह करना बिलकुल भी ​सही नही है।

सोमवार को कांग्रेस के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ स्थानीय विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के कार्यालय में पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के साथ पत्रकारों से रुबरु हो रहे थे। इस दौरान उन्होने एनआरसी तथा डीटेंशन सैंटर संबंधी गृह मंत्रालय के राज्य मंत्री नित्यानंद राय की ओर से राज्यसभा में सांसद शशिकला पुष्पा राज्यस्वामी को दिए गए जबाव तथा भाजपा पंजाब के चुनावी घोषणापत्र दिखाते हुए अपने तत्थ मीड़िया के सामने पेश किए। जाखड़ ने कहा ​कि झूठ कौन बोल रहा है यह प्रधानमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए। झूठ बोलने वाले मंत्री को सुबह ही डिस्मिस किया जाए तथा देश में खौफ का माहौल पैदा करने पर कारवाई की जाए। ​प्रधानमंत्री क्या एक्शन लेंगे देश के लोग यह जानना चाहते है। जाखड़ ने कहा कि देश में आग लगी है और प्रधानमंत्री विपक्ष पर इसका ठीकरा फोड़ रहे है जो सही नही है। उन्होने कहा कि इस संबंधी लोगो को गुमराह न किया जाए ।

जाखड़ ने कहा नौजवान ने बढ़ाया देश का विश्वास, आशा की जागी किरण

बच्चों को नौकरिया देने की बजाए पड़ रही है लाठिया।

सुनील जाखड़ ने कहा कि नौजवानों ने देश का विश्वास बढ़ाया है और देश में आशा की ​नई किरण जगी है। नोटबंदी हुई तो कोई आवाज नही उठी सब लोग लाईनों में लग गए। परन्तु नौजवानों ने आशी की नई किरण जगाई है और सच का बीड़ा उठाया है। उन्होने कहा कि पंजाब का करीब डेढ़ लाख नौजवान ​ हर साल मुुल्क छोड़ जा रहा है। अब वह उन्हे दोष नही देते क्योकि उन्हे शायद अपना भविष्य पहले ही दिख गया था कि उन्हे नौकरियां देने की बजाए यूनिर्वसिटी में घुस कर लाठियां मारी जाएगीं। रोजगार, महंगाई इत्यादि कई मुद्दों से ध्यान भटकाने की कौ​शिश की जा रही है। कुछ अस्माजिक तत्वों ने युवाओं के बीच जाकर माहौल को खराब किया। यह गंभीरता का विष्य है कि खिलाफ बोलने पर तुम्हे लाठिया पड़ सकती है। जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को डरने की जरुरत नही है। परन्तु पौशाक देखने संबंंधी स्टेज से ब्यान जारी करना सही नही है। उन्होने कहा कि कादियां में अहमदिया समुदाय के लोगो ने अपना सालाना जलसा रद्द कर दिया इसे कैसे देखा जाए। यह चिंता का विषय है। जाखड़ ने कहा कि कैप्टन का विरोध संबंधी फैसला इतिहास में लिखा जाएगा क्योकि मुल्क में जब भी कभी आवाज उठी है सबसे पहले पंजाब से उठी है। केंद्र भेदभाव की राजनीति कर रहा है और पंजाब का छह हजार करोड़ रुपए रोक कर बैठा है । यह संघीय ढांचे के लिए पंजाब के विकास के लिए, बच्चों के लिए सही नही है, देश के ​लिए ठीक नही है। क्योकि डूबेगी किश्ती तो डूबेगें सारे, न तुम ही बचोगें न साथी तुम्हारे। पंजाब के साथ सोच समझ कर भेदभाव किया जा रहा है।

रवनीत सिंह बिट्टू की ओर से मनप्रीत बादल तथा अन्य काग्रेंसी विधायकों की ओर अपनी सरकार पर उठाए जा रहे सवालों पर जाखड़ ने कहा कि इस वक्त सबसे बड़ा मसला केंद्र की लोकमारु नीतियां है जिसके खिलाफ सभी एकजुट होकर लड़ रहे है और आवाज उठा रहे है। उन्होने सांसद सनी देओल पर कोई भी टिप्पनी नही की उन्होने कहा कि उनका क्या कसूर है। केंद्र की नीतियों ने वैसे ही देश का दिवाला निकाल दिया है। पैसे होगें तो वह कुछ करवाएगें रिजर्व बैंक को खाली कर दिया गया है। उन्होने कहा कि सनी देओल को अच्छे बहुमत से लोगो ने जिताया है इसलिए वह जनता की उम्मीदों को तोड़े न इससे लोगो को काफी ठेस पहुंचती है।

कैप्टन पर मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से उठाए गए सवाल पर प्रधान ने कहा कि वह खुद कहते है कि ऐसा कमिशन बनना चाहिए जो स्वंतत्र होकर पता करें कि आंतकवादी, चिट्टा तथा गैंगस्टर शब्द पंजाब में कौन लेकर आया। अगर सुखबीर मानते है तो किसी बाहर की यूनिर्वसिटी को सच निकालने के लिए दे देते है क्योकि सरकार अपना काम बखूबी कर रही है और जल्द सच सामने आ जाएगा। सुखबीर बादल काग्रेंस पर सवाल उठाने वाले पहले सुखदेव सिंह ढ़ींढसा के ब्यान का जवाब दे दें कि सुखबीर अकाली दल पर कब्जा करके बैठे है।

Written By
The Punjab Wire