Close

Recent Posts

ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

दिवाली के पटाखों के बीच सरहद पर चली गोलियां, गुरदासपुर में पाकिस्तान की घुसपैठ नाकाम

दिवाली के पटाखों के बीच सरहद पर चली गोलियां, गुरदासपुर में  पाकिस्तान की घुसपैठ नाकाम
  • PublishedNovember 15, 2020

गुरदासपुर,15 नवंबर (मनन सैनी) । शनिवार-रविवार मध्यरात्रि को बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर की सीमा पर तैनात बीएसएफ की 58 बटालियन की बीओपी चक्करी के जवानों ने भारत में प्रवेश कर रहे छह के करीब पाक घुसपैठियो पर फायरिंग कर दी। बीएसएफ ने फायरिंग करके घुसपैठियों के घुसपैठ करने के प्रयास को नाकाम कर दिया। बीएसएफ के उच्चाधिकारियों को घटना के बारे में पता चलने के बाद सुबह के समय सीमा के पास सर्च अभियान चलाया गया। इस सर्च अभियान के दौरान कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा।

जानकारी के मुताबिक शनिवार-रविवार मध्यरात्रि करीब पौने दो बजे भारत जीरो लाइन को पार करके भारतीय क्षेत्र में छह के करीब पाक घुसपैठिए घुस आए। लेकिन वहां पर रात के समय गश्त कर रहे बीएसएफ की चक्करी पोस्ट के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में घुसे हुए घुसपैठिए को देखकर सतर्क हो गए और घुसपैठियो पर जवानों ने 88 के करीब गोलिया चला दी। जिसके बाद घुसपैठिए अपनी जान बचाकर वापिस पाक की तरफ फरार होने में कामयाब हो गए।

गौरतलब है कि पहले पिछले एक माह में आठ बार भारत-पाक सीमा में पाक ड्रोन का भारत की तरफ प्रवेश करने का प्रयास करना और अब पाक घुसपैठियो का भारत में प्रवेश करने के प्रयास करना किसी बड़ी घटना को अंजाम देने का इशारा करती है। लेकिन सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवान पाक तस्करों के मनसूबों पर पानी फेरा जा रहा है।

उधर बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के डीआईजी राजेश शर्मा के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठ कर रहे पाक घुसपैठियो पर फायरिंग करके उनके इरादों को नाकाम किया है। उन्होंने कहा कि सर्च अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि सीमा पर बीएसएफ के जवान दिन रात अपनी डयूटी को बाखूबी निभा रहे है और पाक की हरकतों पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि पाक तस्करों के मनसबूों को किसी भी हालत में सफल नहीं होने देंगे।

Written By
The Punjab Wire