भारतीय सरहद में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग कर भेजा वापिस

सीमा पर स्थित इलाकों में पुलिस तथा बीएसएफ ने चलाया संयुक्त सर्च आप्रेशन 

गुरदासपुर, 04 अक्तूबर (मनन सैनी)। भारत पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित डेरा बाबा नानक में बीएसएफ की अबाद पोस्ट पर देर रात पाकिस्तानी ड्रोन रेकी करने के चलते भारतीय सीमा में घुसा। जिस पर तुरंत हरकत में आते हुए बीएसएफ के जवानों की ओर से ड्रोन पर फायरिंग की गई। फायरिंग के चलते ड्रोन दो मिनट से भी कम समय तक भारतीय सीमा में रह सका तथा वापिस चला गया। वहीं बीएसएफ की ओर से पुलिस के साथ मिलकर इलाके में पड़ते गांव में सर्च आप्रेशन भी चलाया गया। परन्तु बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि सर्च के दौरान कुछ नही मिला। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए कमांडर निर्मल सिंह औजला ने बताया कि देर रात करीब 1 बजे डेरा बाबा नानक में पड़ती आबाद पोस्ट पर बार्डर की सुर​क्षा में डटे जवानों में हवा में उड़ते ड्रोन की हरकत दर्ज की। जिस संबंधी तुरंत हरकत में आते हुए जवानों की ओर से छह से सात फायर ड्रोन पर किए गए । उन्होने बताया कि फायरिंग के चलते ड्रोन वापिस पाकिस्तान चला गया। औजला ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से यह ड्रोन रेकी के चलते भेजा गया हो सकता है। परन्तु बीएसएफ की 10 बटालियन ओर से इस हरकत को हलके में न लेते हुए स्थानीय पु​लिस के सहयोग से बार्डर से सटे गांव थेटरेके, गोला तोला तथा रतन छत्तड़ गांव में सर्च अभियान चलाया गया। परन्तु कुछ नही मिला। औजला ने बताया कि यह इलाका करतारपुर कारिडोर से करीब 10 किलोमीटर की दूरी पर है। इसलिए इसे करतारपुर कारिडोर के दोबारा खुलने संबंधी या यहां कि गतिविधियों पर नजर रखने के एंगल के साथ नही जोड़ा सकता।

गौर रहे कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमा पर ड्रोन भेज कर रेकी करने की कौशिश की जाती है जिसमें अंतराष्ट्रीय तस्कर भी लिप्त है। हाल ही में पंजाब की कुछ सीमाओं पर ड्रोन के जरिए हथियार भेजे जा चुके है जिसे पुलिस की ओर से पकड़ा गया। ड्रोन के जरिए ही अंतराष्ट्रीय तस्कर अपने नशे की खेप तक को भारतीय सीमा में प्रवेश करवाने का काम करते है। जिसके चलते बीएसएफ के जवान काफी सतर्क है ।  

error: Content is protected !!