ਪੰਜਾਬ

सुन्दर शाम अरोड़ा ने दिया सिमरजीत बैंस को जबाव

सुन्दर शाम अरोड़ा ने दिया सिमरजीत बैंस को जबाव
  • PublishedDecember 17, 2019

झूठा प्रचार करके लोगों को गुमराह न करो

चंडीगढ़, 17 दिसम्बर। पंजाब के उद्योग और वाण्ज्यि मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने लोक इन्साफ पार्टी (एल.आई.पी.) के प्रमुख सिमरजीत बैंस पर बरसते हुये कहा कि वह औद्योगिक विकास के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लैंड बैंक बनाने के लिए राज्य सरकार के फ़ैसले के विरुद्ध झूठा प्रचार फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

बैंस पर ज़ोरदार हमला बोलते हुये उद्योग मंत्री ने सरकार की तरफ से पंजाब विलेज कॉमन लैंड (रैगूलेशन) रूल्ज, 1964 में संशोधन करने के किये गये फ़ैसले पर गलतफहमी पैदा करने के लिए उसे और लोक इन्साफ पार्टी को आड़े हाथों लिया।

एल.आई.पी. द्वारा इस मुद्दे पर प्रदर्शन करने की योजना को राजनैतिक स्टंट बताते हुये उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य पंजाब के लोगों को बहकाना है। अरोड़ा ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए बैंस पूरी तरह झूठ और मनघड़त बातें करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वास्तव में लोक इन्साफ पार्टी राज्य के राजनैतिक दृश्य में से पूरी तरह साफ हो गई है जिस कारण वह अपने पैर जमाने के लिए ऐसे ढंगों से हाथ -पैर मारने की कोशिश कर रही है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि स्कीम के अंतर्गत ग्रामीण लैंड बैंकों कायम करना स्वै-इछुच्क फ़ैसला है और पंचायतों की मजूरी से जुड़ा है जिस कारण पंचायतों को कोई भी ज़मीन बेचने के लिए मज़बूर नहीं किया जायेगा। बैंस के झूठे दावों को रद्द करते हुये उन्होंने कहा कि यदि पंचायत ज़मीन बेचने के लिए सहमत है तो उसे इसका पूरा मुआवज़ा दिया जायेगा।

  अरोड़ा ने आगे कहा कि यह स्कीम सिर्फ कुछ इलाकों तक ही सीमित है और समूचे राज्य में ऐसे 2-3 ग्रामीण क्षेत्रों से अधिक ज़मीनी क्षेत्रफल नहीं है और सही ढंग से औद्योगिक पार्क विकसित करने के लिए यह ज़मीन काफ़ी है। उन्होंने कहा कि या तो बैंस पंजाब संबंधी बुनियादी तथ्यों से अनजान हैं या फिर अपने राजनैतिक लाभ की ख़ातिर इन तथ्यों को जानबुझ कर अनदेखा कर रहे हैं।

उद्योग मंत्री ने कहा कि औद्योगिक विकास राजय का मुख्य बिंदू है और एल.आई.पी. को राज्य के विकास में कोई रूचि नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब को विकास की ज़रूरत है और हमारे नौजवानों को नौकरियों की परन्तु बैंस को इसकी परवाह नहीं बल्कि वह अपनी राजनैतिक नेतागीरी जमाने में लगे हुए हैं। उन्होंने झूठे दावे करके लोगों को गुमराह करने वालों से चौकस रहने के लिए कहा।

  अरोड़ा ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था को मज़बूत करने के लिए वचनबद्ध है और घर-घर रोजग़ार के वायदे को पूरा करने को यकीनी बना रही है जिसमें औद्योगिक विकास की कारगर भूमिका है। अरोड़ा ने बैंस को ऐसा झूठ प्रचार फैलाने के विरुद्ध ताडऩा करते हुये कहा कि लोग ऐसे झांसों के आने के लिए तैयार नहीं हैं।

Written By
The Punjab Wire