Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

पी.आर.ऐसोसीएशन द्वारा कोविड के साथ जूझ रहे लोक संपर्क अधिकारियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

पी.आर.ऐसोसीएशन द्वारा कोविड के साथ जूझ रहे लोक संपर्क अधिकारियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना
  • PublishedAugust 21, 2020

चंडीगढ़, 21 अगस्तः बीते मार्च महीने से कोरोना महामारी के संकट में राज्य के लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए फ्रंटलाईन पर ड्यूटी निभा रहे सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारियों में से कुछ अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह जानकारी देते हुए पंजाब पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर्ज ऐसोसिएशन के प्रधान नवदीप सिंह गिल ने बताया कि कुछ अधिकारियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए विभाग के करीब सभी कर्मचारियों ने अपना कोविड टैस्ट करवाया जिनमें से अधिकतर की रिपोर्ट आ गई है जबकि कुछ लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। विभाग के पाँच अधिकारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक अधिकारी के परिवार के बाकी तीन मैंबर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

नवदीप सिंह गिल ने आगे बताया कि यह अधिकारी इस समय स्वस्थ हैं और अपने-अपने घरों में अलगाव में हैं और जत्थेबंदी द्वारा वह इनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। इसके अलावा इन अधिकारियों के संपर्क में आए विभाग के अन्य अधिकारी भी इस समय अपने-अपने घरों में एकांतवास में हैं और उनके टैस्ट भी करवाए जा रहे हैं।

जिक्रयोग्य है कि लोक संपर्क विभाग के सभी अधिकारियों द्वारा प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, वैब मीडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया के द्वारा हर तरह की जानकारी मुहैया करवाई जा रही है। विभाग जहाँ लोगों को कोविड-19 सम्बन्धी ऐहतियात बरतने और स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए निरंतर सूचनाएं देकर जागरूक कर रहा है, वहीं विभाग के अधिकारी खुद भी ड्यूटी के साथ-साथ इन कोविड नियमों का पालन कर रहे हैं। किसी पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने या कोविड सम्बन्धी कोई भी मामूली लक्षण पाए जाने पर तुरंत टैस्ट करवाया जाता है। कई अधिकारियों द्वारा तो दूसरी बार भी टैस्ट करवाया गया है।

ऐसोसिएशन के द्वारा हम जहाँ इस कोरोना संकट में राज्य वासियों की अच्छी सेहत की अरदास करते हैं, वहीं अपने साथियों और उनके परिवारों के भी जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि विभाग का हर अधिकारी चाहे जिले में या मुख्यालय में तैनात है, इस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक लोगों को जागरूक करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस समय स्थिति इतनी संवेदनशील है कि इस महामारी सम्बन्धी पूरे ऐहतियात का पालन करने के बावजूद कोविड के खिलाफ जंग में आगे होकर लड़ रहे सरकारी कर्मचारियों में से भी कुछ की रिपोर्टें पॉजिटिव आई हैं।

Written By
The Punjab Wire