ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

जिला गुरदासपुर में साफ सफाई को लेकर जिला प्रशासन ने कसी कमर, 46 अधिकारियों को लगाया अबजर्वर, लोगो से आनलाईन मांगा फीड़ बैंक

जिला गुरदासपुर में साफ सफाई को लेकर जिला प्रशासन ने कसी कमर, 46 अधिकारियों को लगाया अबजर्वर, लोगो से आनलाईन मांगा फीड़ बैंक
  • PublishedAugust 21, 2020

साफ सफाई तथा अवैध शराब संबंधी आन फीड़बैंक फार्म के जरिए करें रेटिंग

गुरदासपुर, 21 अगस्त (मनन सैनी)। जिले में साफ सफाई तथा सोलेड वेस्ट मैनजमैंट, पार्क मैनेजमेंट को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कसी है जिसके चलते डिप्टी कमिशनर गुरदासपुर की ओर से जिले में 46 अधिकारियों की तैनाती की गई है। इन अधिकारियों को जिले के विभिन्न शहरों के विभिन्न जोन बना कर बांटा गया है, जो हर सोमवार तथा गुरुवार को अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपगें।

इस संबंधी अधिकारी तथा सफाई कर्मचारी अपना काम ठीक से काम करें तथा लोग उनके कामों से कितने संतुष्ट है इसकी जानकारी हासिल करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से आन लाईन सर्व भी करवाया जा रहा है। जहां लोग अपने इलाकों संबंधी अपनी फीड़ बैक देगें कि वह सफाई व्यवस्था से कितने संतुष्ट या अंसतुष्ट है।

डीसी मोहम्मद इश्फाक की ओर से यह जानकारी सांझा करते हुए बताया गया कि जिले में साफ सफाई को लेकर जिले में व्याप्त स्तर पर काम किया जा रहा है। जिले में कुल 46 अधिकारियों को लगाया गया है। जिसके चलते गुरदासपुर को 6 जोन, दीनानगर को 4 जोन, डेरा बाबा नानक को 5 जोन , कलानौर को 4 जोन, धारीवाल को 4 जोन, कादियां को 5 जोन, श्री हरगोबिंदपुर को 4 जोन तथा फतेहगढ़ चूडिया को 6 जोन में बांटा गया है। जो निगरानी करेगें तथा सालेड वेस्ट मैनेजमेंट तथा पार्क मैनेजमेंट की निगरानी करेगें।

डीसी इश्फाक ने बताया कि जिले में सफाई व्यवस्था को लेकर लोगो से आनलाईन फीड़ बैंक भी मांगा जा रहा है। जिस पर लोग लाॅगइन कर अपनी समस्याएं प्रशासन तक पहुंचा पाएगें। लोगों अपनी राय उक्त फीड़ बैंक फार्म भर कर दर्ज करवा सकते है। कचरा पड़ने, पानी एकत्र होने संबंधी फोटो भी अपलोड़ कर सकते है। जिसका प्रशासन की ओर से हल किया जाएगा। उन्होने कहा कि लोगो की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह आस पास साफ सफाई का ध्यान रखें तथा प्रशासन को साफ सफाई तथा अवैध शराब बिक्री संबंधी जानकारी उपलब्ध करवाएं।

जिले के हलकों को विभिन्न बांटे गए जोन संबंधी तथा लगाए गए अबर्जवर संबंधी जानकारी के लिए लिंक डाऊनलोड़ करें।

साफ सफाई तथा कूड़े संबंधी फीड़ बैंक देने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeXZ_Vpnw8NexBuq6sEco9vawy9IOr6VytavrNO7mKAGvroJA/viewform

अवैध शराब की बिक्री संबंधी जानकारी देने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSf8wWHZo7ESJQg92Rd1opKdeOMVc_81SwTB09jgz-b-2Gxamw/viewform

Written By
The Punjab Wire