Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

जिला गुरदासपुर में 42 मरीज संक्रिमत, दो संक्रमित मरीजों की मौत, कुल मरीजों का आंकड़ा 1257

जिला गुरदासपुर में 42 मरीज संक्रिमत, दो संक्रमित मरीजों की मौत, कुल मरीजों का आंकड़ा 1257
  • PublishedAugust 19, 2020

गुरदासपुर,19 अगस्त (मनन सैनी)। जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। जबकि कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि होती जा रही है। जिसके चलते बुधवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित बुजुर्ग मरीजों की मौत हो गई। जिसमें गांव घुमान की एक 60 वर्षीय महिला और बटाला के एक 55 वर्षीय पुरुष है। उधर जिले में होम गार्ड मुलाजिम के तीन परिवारिक सदस्यों समेत 42 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए है। जबकि पांच लोगों ने कोरोना को मात दी है।

सिविल सर्जन डा. किशन चंद ने बताया कि मरने वाली बुजुर्ग महिला घुमाण से संबंधित है। जिसकी जालंधर में कोरोना के चलते मौत हो गई। जबकि बुजुर्ग व्यक्ति बटाला से संबंधित है। जिसकी पठानकोट में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 53 हजार 483 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए जा चुके है। जिसमें से 49 हजार 138 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 2305 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। उन्होंने बताया कि अब तक 889 लोगों ने कोरोना पर जीत हासिल की है। जिसमें 674 लोग ठीक हो चुके है, जबकि 225 पीड़ितों को डिसचार्ज करके होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। अब जिले में 1257 लोग कोरोना पाजिटिव है।

उन्होंने बताया कि गुरदासपुर में 6, बटाला में 2, धारीवाल में 1, एमएच पठानकोट में 2, बेअंत कालेज में 1, मोहाली में 2, अमृतसर में 5, लुधियाना में 2, जालंधर में 6, पीजीआई में 1 पीड़ित आईसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि डीसी मोहम्मद इशफाक के नेतृत्व में मिशान फतेह के तहत लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सेहत विभाग द्वारा लगातार जागरुक किया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी को बुखार, खांसी, सांस, जुकाम या फिर गला खराब होने की शिकायत आए तो तुरंत अस्पताल में कोरोना टेस्ट अवश्य करवाए। कोरोना टेस्ट मुफ्त किया जाता है। यदि किसी व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आती है तो उसे नई पालिसी के तहत घर भी एकतांवास किया जाता है।

कहां कहां पाए गए मरीज
गांव खोजेपुर (गुरदासपु), गांव घुराला (गुरदासपुर), फतेहगढ़ चूडिया में एक ही वार्ड में 7 मरीज, गांव ध्यानपुर में 3 मरीज, कलानौर के 4 मरीज, गांव बसरपुरा, ग्रेटर कैलाश (बटाला) के 3 केस, आनन्द विहार कालौनी (बटाला), किला मंडी (बटाला), रोशन विहार कालोनी (बटाला), किला मंड़ी (बटाला) के 2 मरीज शामिल है।

Written By
The Punjab Wire